Monday , August 21 2017
Home / India / हिलेरी क्लिंटन के चुनावी सलाहकार स्टीव होंगे सपा के इलेक्शन कंसलटेंट

हिलेरी क्लिंटन के चुनावी सलाहकार स्टीव होंगे सपा के इलेक्शन कंसलटेंट

लखनऊ। यूपी का चुनावी घमासान अंतर्राष्ट्रीय महत्त्व का हो गया है। दोबारा सत्ता हथियाना को समाजवादी पार्टी अंतर्राष्ट्रीय चुनावी रणनीतिकार स्टीव जार्डिंग की सेवा लेने जा रही है। यह वही स्टीव जार्डिंग हैं जो अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हिलेरी क्लिंटन सहित कई डेमोक्रेटिक नेताओं के राजनीतिक सलाहकार रहे हैं। वह हारवर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाते भी हैं। बता दें कि इसी तरह की सेवा लोकसभा चुनाव में भाजपा को देने वाले प्रशांत किशोर यूपी विधानसभा में कांग्रेस को दे रहे हैं।
पॉलीटिकल कंसलटेंट स्टीव जार्डिंग पहले भी विभिन्न मसलों पर यूपी सरकार को जरूरी सलाह देते रहे हैं। वह सीएम अखिलेश यादव से काफी प्रभावित हैं। उनका मानना है कि अखिलेश को युवाओं और ग्रामीणों से संवाद स्थापित करने का हुनर बखूबी मालूम है।
बताते हैं कि जार्डिंग ने काम शुरू करने से पहले मैनीफेस्टो तैयार करने को प्रदेश भर के लोगों की राय इकट्ठे करने को कहा है। इसके अलावा कुछ समर्पित कार्यकर्ताओं को खास प्रशिक्षण भी दिया जएगा।
जार्डिंग से प्रशिक्षित लोगों की टीम ही प्रचार की कमान संभालेगी। यही नहीं, ग्रामीणों की मनोदशा समझने को जार्डिंग भी करीब एक सप्ताह गांववालों के साथ रह चुके हैं।

यूपी से हाशमी

TOPPOPULARRECENT