Tuesday , July 25 2017
Home / World / हिलेरी क्लिंटन ने अपने पति को दफनाने का हुक्म दिया था: ई-मेल से ख़ुलासा

हिलेरी क्लिंटन ने अपने पति को दफनाने का हुक्म दिया था: ई-मेल से ख़ुलासा

वाशिंगटन: अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और पराजित राष्ट्रपति उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के ईमेल से कई ऐसे रहस्य भी उजागर हुए हैं जिनका सामान्य परिस्थितियों में सामने आना संभव नहीं था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार हिलेरी क्लिंटन के लीक होने वाली ईमेल में पता चला है कि वर्ष 2010 में बिल क्लिंटन के दिल की सर्जरी की गई तो उनकी हालत काफी चिंताजनक थी। हिलेरी ने अपने सहयोगी हुमा आबदीन को फरवरी 2010 को अपने पति की सर्जरी के एक सप्ताह बाद उनके जनाज़े और कफ़न दफ़न के व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए थे।

यह खुलासा सरकार के एक निगरानी समूह द्वारा पिछले बुधवार को सामने लाई जाने वाली दस्तावेज़ में किया गया है। 1184 पृष्ठों के इस दस्तावेज़ में हिलेरी क्लिंटन के विदेश मंत्रालय के दौर के मामले भी बयान किए गए हैं।

रिपोर्टों के अनुसार विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के प्रोटोकॉल अधिकारी काबरीशिया मार्शल ने हिलेरी के निर्देश पर हुमा आबदीन को पत्र लिखा था, जिसमें यह कहा गया था कि वह बिल क्लिंटन की संभावित मृत्यु की स्थिति में उसके कफन दफन की तैयारी करें।

इसी पत्र की एक प्रति क्लिंटन के सलाहकार डौग बांड और डेमोक्रेटिक पार्टी की वकील शिरियल मेलज़ को भी भेजी थी जिसमें कहा गया था कि क्लिंटन परिवार बिल क्लिंटन की संभावित मृत्यु की स्थिति में उनके जनाज़े की तैयारी कर रहा है।

श्रीमती मार्शल ने हुमा आबदीन को लिखा कि वे सैन्य अधिकारियों से संपर्क करें ताकि पूर्व राष्ट्रपति के जनाज़े के प्रोटोकॉल की व्यवस्था किया जा सके।
हिलेरी क्लिंटन द्वारा अपने पति की संभावित मृत्यु के बाद उसके जनाज़े की तैयारी की ताकीद बिल क्लिंटन के दिल की सर्जरी के एक या डेढ़ सप्ताह बाद की गई थी।

TOPPOPULARRECENT