Monday , August 21 2017
Home / International / हिलेरी ने अमेरिका को खतरे में डाला: ट्रम्प

हिलेरी ने अमेरिका को खतरे में डाला: ट्रम्प

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि हिलेरी क्लिंटन की व्यक्तिगत ईमेल आई डी के उपयोग ने पूरे देश को खतरे ‘से ग्रस्त किया है।

अमेरिकी राज्य दक्षिण कैरोलिना में एक रैली को संबोधित में ट्रम्प ने कहा कि एफबीआई की ओर से हिलेरी के कदम को आपराधिक करार न देना प्रणाली में धांधली का स्पष्ट उदाहरण है।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार में संभावित रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से हिलेरी क्लिंटन उम्मीदवार होंगी। इन दोनों की नियमित नामांकन की घोषणा इस महीने के अंत में होगा।

एफबीआई के निदेशक ने कहा था कि हिलेरी क्लिंटन ने गुप्त सूचना के मामले में लापरवाही का प्रदर्शन किया था लेकिन संस्था उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की सिफारिश नहीं करेगा।

डोनाल्ड ट्रम्प ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश की व्यवस्था हिलेरी क्लिंटन को संरक्षण दे रहा है और उन्होंने ‘पूरे देश को खतरे’ में डाला है और ‘(ईमेल) हैक हो सकती थीं।’ उन्होंने कहा कि उनकी निर्णय लेने की क्षमता बहुत खराब है। ‘और’ वह एक बहुत बुरी राष्ट्रपति होंगी। ‘ डोनाल्ड ट्रम्प के अलावा दूसरी रिपब्लिकन भी एफबीआई के फैसले की आलोचना की है। दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि श्री क्लिंटन सबसे अध्यक्षता पद के लिए योग्य हैं।

श्रीमती क्लिंटन अभियान के प्रवक्ता ने एफबीआई के फैसले का बचाव किया है और कहा है कि निजी ईमेल पते का उपयोग ‘गलती’ थी।

TOPPOPULARRECENT