Wednesday , October 18 2017
Home / Crime / हुकूमत धोखे बाज़ कंपनीयों की फ़हरिस्त जारी करेगी

हुकूमत धोखे बाज़ कंपनीयों की फ़हरिस्त जारी करेगी

नई दिल्ली, ०९ नवंबर ( पीटीआई) हुकूमत अब धोखे बाज़ मार्केटिंग कंपनीयों की एक फ़हरिस्त ( List) जारी करेगी और सरमाया कारों (निवेशकों) को भी चौकस होने मुक्तो बात रवाना किए जाएंगे ताकि उन्हें इन धोका बाज़ कंपनीयों की मुतअद्दिद स्कीमों में सरमा

नई दिल्ली, ०९ नवंबर ( पीटीआई) हुकूमत अब धोखे बाज़ मार्केटिंग कंपनीयों की एक फ़हरिस्त ( List) जारी करेगी और सरमाया कारों (निवेशकों) को भी चौकस होने मुक्तो बात रवाना किए जाएंगे ताकि उन्हें इन धोका बाज़ कंपनीयों की मुतअद्दिद स्कीमों में सरमाया कारी करने से रोका जा सके ।

वज़ारत-ए-कार्पोरेट उमोर भी अपने वेबसाइट पर ऐसे धोखे बाज़ कंपनीयों और उन के काम करने के तरीक़ों की पूरी तफ़सीलात पेश करेगी । इलावा अज़ीं ( इसके अतिरिक्त) अवाम को होशियार करने के लिए जल्द ही इश्तिहारी मुहिम चलाई जाएगी और प्रिंट‍ ओ‍ इलेल्ट्रानिक मीडीया के ज़रीया अवाम को चौकन्ना कर दिया जाएगा कि वो अपनी मेहनत की कमाई को धोखे बाज़ कंपनीयों के साथ ज़ाय ( बर्बाद) ना करें वर्ना उन्हें नुक़्सान के सिवाए कुछ हाथ नहीं आएगा ।

मज़कूरा वज़ारत और सीरियस फ्राड इंवेस्टीगेशन आफ़िस (SFIO) के ओहदेदारों ने गुज़शता माह मुनाक़िद किए गए इजलास में ये फ़ैसला किया कि धोखे बाज़ कंपनीयों के काम करने के तरीक़ों को वक़तन फ़वक़तन अख़बारात और इलेक्ट्रानिक मीडीया के ज़रीया मंज़रे आम पर लाया जाएगा ताकि सीधे साधे सरमाया कार (निवेशक) कंपनीयों की चिकनी चुपड़ी बातों में ना आएं और ना ही उन के बड़े बड़े दावाओ पर कोई ग़ौर करें ।

SFIO का ताल्लुक़ मज़कूरा वज़ारत से ही है । वज़ारत को अगर किसी मुआमला की तहक़ीक़ात दरपेश होती है तो SFIOकी ख़िदमात हासिल की जाती हैं । वज़ारत का ई गवर्नेस सेल धोखे बाज़ कंपनीयों की फ़हरिस्त तैयार करेगा । याद रहे कि इन धोखे बाज़ कंपनीयों ने सरमाया कारों को ना सिर्फ़ करोड़ों रुपए का चूना लगाया बल्कि उन की वजह से बैरून-ए-मुमालिक में दीगर बेदाग़ कंपनीयों की कारकर्दगी भी मशकूक (शक मे आना/ संदिग्ध) और बदनाम हुई ।

हुकूमत ने ये फ़ैसला भी किया है कि धोखे बाज़ कंपनीयों की वेबसाईट्स को बलॉक करते हुए उन की ऑनलाइन मुआमलतों का भी पता लगाया जाए ।

TOPPOPULARRECENT