Saturday , October 21 2017
Home / Uttar Pradesh / हुकूमत मुतासीर बच्चियों की जिम्मेदारी उठायेगी

हुकूमत मुतासीर बच्चियों की जिम्मेदारी उठायेगी

रांची 17 जुलाई : गैंग रेप की शिकार चार पहाड़िया बच्चियों की पूरी जिम्मेदारी हुकूमत उठायेगी। वजीर ए आला हेमंत सोरेन ने कहा : इन बच्चियों की पढ़ाई-लिखाई से लेकर उन्हें स्वावलंबी बनाने तक की जिम्मेदारी हुकूमत करेगी। प्रोजेक्ट भवन मे

रांची 17 जुलाई : गैंग रेप की शिकार चार पहाड़िया बच्चियों की पूरी जिम्मेदारी हुकूमत उठायेगी। वजीर ए आला हेमंत सोरेन ने कहा : इन बच्चियों की पढ़ाई-लिखाई से लेकर उन्हें स्वावलंबी बनाने तक की जिम्मेदारी हुकूमत करेगी। प्रोजेक्ट भवन में मंगल को सहफियों से बात करते हुए वजीर ए आला ने कहा : वाकिया पर फ़ौरन कार्रवाई का हिदायत दिया था। वाकिया में कुल नौ लोग शामिल थे। इनमें आठ लोगों को 24 घंटे के अंदर पकड़ लिया गया है। मुतासिर बच्चियों का मुनासिब इलाज और देख-भाल हो रहा है।

इस तरह की वाकिया में सिर्फ मुआवजा देने से ही जिम्मेवारी पूरी नहीं हो जाती। इसी वजह हुकूमत उनकी पूरी जवाबदेही ले रही, ताकि बच्चियां अपने पैर पर खड़ा हो सके। उन्होंने यकीन दिहनी दिया कि मुलजिमों को पुलिस जल्द तेजी से मुकदमा चला कर सजा दिलायेगी।

वीरान इलाकों के स्कूलों को मिलेगी सिक्यूरिटी

वजीर ए आला ने कहा : महकमा के ओहदेदार वहां जायेंगे और बच्चियों की हिफाज़त को यकीन बनायेंगें। वह हुकूमत को पूरी रिपोर्ट देंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा : मुस्तकबिल में ऐसी वारदातों को रोकने के लिए भी हुकूमत कदम उठायेगी।

TOPPOPULARRECENT