Wednesday , September 20 2017
Home / India / हुर्रियत कश्मीर का सच्चा नुमाइंदगान हैः पाकिस्तान

हुर्रियत कश्मीर का सच्चा नुमाइंदगान हैः पाकिस्तान

नई दिल्ली: NSA सतह की मुज़ाकरात से ठीक पहले पाकिस्तान ने कहा है कि हुर्रियत लीडर ही कश्मीर के लोगों के सच्चे नुमाइंदे इसलिए उनसे मिलने का पाकिस्तान का कदम पूरी तरह जायज है।

पाकिस्तान के वज़ारत ए खारेज़ा की वेबसाइट पर एक प्रेस रिलीज पब्लिश किया गया है। यह दस्तावेज कहता है कि पाकिस्तान हमेशा हुर्रियत के लोगों से मिलता रहा है और आगे भी यह जारी रहेगा। दस्तावेज में लिखा है, ‘UN Security Council के लागू नहीं किए गए तजवीज के मुताबिक कश्मीर एक मुतनाज़ाअ इलाका है।

हिंदुस्तान दौरे के दौरान पाकिस्तानी कियादत ने हमेशा हुर्रियत/कश्मीरी लीडरों से बातचीत की है। हुर्रियत के लिईडर हिंद के कब्जे वाले कश्मीर के लोगों के सच्चे नुमाइंदे हैं। पाकिस्तान मानता है कि कश्मीर तनाज़ा को हल खोजने की कोशिशों में हुर्रियत के लोग जायज हिस्सेदार हैं।’

रिलीज में पाकिस्तान ने कहा है कि हिंदुस्तान जिस तरह की पाबंदियां और शर्तें लगा रहा है उनसे पाकिस्तान के साथ बातचीत को लेकर हिंदुस्तान की संजीदगी में कमी नजर आती है।

रिलीज के मुताबिक पाकिस्तान अब भी क़ौमी सलामती सलाहकार सतह की मुज़ाकरात का खाहिश है लेकिन इसके लिए कोई पहले से मुकर्रर शर्त उसे मंजूर नहीं है।

TOPPOPULARRECENT