Monday , September 25 2017
Home / Crime / हेलीकाप्टर स्कैम‌, त्यागी को हाईकोर्ट का नोटिस

हेलीकाप्टर स्कैम‌, त्यागी को हाईकोर्ट का नोटिस

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज पूर्व आई ए एफ प्रमुख एसपी त्यागी से जवाब हासिल‌ किया है, जिन्होंने अगस्ता भूमि हेलीकाप्टर स्कैम‌ में गिरफ्तारी के बाद जमानत हासिल कर लिये है। सीबीआई की याचिका पर हाई कोर्ट ने त्यागी को नोटिस जारी किया है। सीबीआई ने उनकी जमानत को चुनौती देते हुए कहा था कि उनकी रिहाई से जांच पर असर पड़ सकता है।

अगर वे स्वतंत्र रहें तो खोजी प्रक्रिया में हस्तक्षेप किया जाएगा। न्यायमूर्ति वीपन सांघी ने त्यागी को नोटिस जारी किया जिन्हें 26 दिसंबर को जमानत पर रिहा कर दिया गया। उन्हें 9 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने कहा कि इस मामले में त्यागी और अन्य को जमानत देने से मुश्किलें पैदा हो सकती हैं इसके बाद अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई 3 जनवरी तय की है अन्य आरोपी अनुरोध के तहत अदालत में 4 जनवरी को सुनवाई होगी जस्टिस वीपन सांघी ने कहा कि अदालत की कोशिश यह है कि इस मामले को सभी पक्षों की सुनवाई के बाद 3 जनवरी निपटा जाए।

सीबीआई का कहना है कि अगर हर दिन त्यागी जेल से बाहर रहें तो उसकी जांच की राह में बाधाएँ डाली जाएंगी। सबूत मिटा दिये जाएंगे। इस एजेंसी ने यह भी अदालत से इच्छा की है| यह कई देशों तक फैली हुई है क्योंकि रिश्वत की राशि वितरित करने वाले विभिन्न देशों में रहते हैं।

TOPPOPULARRECENT