Friday , October 20 2017
Home / Hyderabad News / हैदराबाद : एनआईए ने किया कथित ISIS कार्यकर्ता को गिरफ्तार

हैदराबाद : एनआईए ने किया कथित ISIS कार्यकर्ता को गिरफ्तार

मोहम्मद इरफ़ान आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के कथित आरोपी को मंगलवार को हैदराबाद के एनआईए अधिकारियो द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। एनआईए द्वारा ज़ारी की गयी प्रेस रिलीज़ में बताया गया की इरफ़ान को आईएसआईएस आतकंवाद साजिश का भाग होने के कारण गिरफ्तार किया गया था। 29 जून 2016, को छानबीन में वो पकड़ा गया था।

जांच में सामने आया है की इरफ़ान बाकी आरोपियों के साथ मिल कर शारीरिक ट्रेनिंग के लिए जगह की तलाश कर रहा था। वो मुज़्ज़फर हसन रिज़वान के साथ मिलकर हैदराबाद के बाहरी इलाके में किसी सुरक्षित घर की तलाश कर रहा था।

नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी ने हैदराबाद के कुछ युवाओ को उनके भारत सरकार के खिलाफ अपराधी साजिश में भाग लेने के सन्दर्भ में देश के विभिन्न स्थानों जैसे धार्मिक स्थल पब्लिक स्थानों को निशाना बनाने के लिए हथियारों को इकट्ठा करने के खिलाफ केस दर्ज़ किया है।

इस केस में जांच एजेंसी द्वारा चार्ज शीट भी दायर की गयी है।अपराधी मोहम्मद इब्राहिम यजदानी के कहने पर इरफ़ान यजदानी के साथ नलगोंडा ज़िले में बारूद इकट्ठा करने गया था।वह अनंथापुर कसबे में भी साजिश के तहत बारूद इकट्ठा करने गया था। इरफ़ान को हैदराबाद में खास एनआईए कोर्ट के सामने पेश किया गया था। कोर्ट ने इरफ़ान को सात दिन की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया है।

TOPPOPULARRECENT