Sunday , July 23 2017
Home / Hyderabad News / हैदराबाद: ऑटो-चालक की दयालुता ने फेसबुक पर लोगो का दिल छुआ

हैदराबाद: ऑटो-चालक की दयालुता ने फेसबुक पर लोगो का दिल छुआ

यह बाबा हैं, हैदराबाद मैं एक ऑटो चालक। बाबा ने मेरा दिन बचा लिया । मै हैदराबाद एक वीसा साक्षात्कार के लिए गयी थी जहाँ मेरे पास कुछ रुपये कम पड़ गए थे । मुझे वीसा फीस के लिए 5000 रुपये चाहिए थे और मेरे पास कुछ 2000 रुपये थे। मैंने 10-15 एटीएम मे जा कर पैसे निकालने की कोशिश करी परन्तु कोई फायदा नहीं हुआ। कुछ तकनिकी मुद्दों के कारण कोई भी एटीएम काम नहीं कर रहा था । बाबा ने मेरी परेशानी भांप ली और मुझे 3000 रुपये यह कह कर दे दिए की आप इन्हे इस्तेमाल कर लीजिये, होटल के पास पहुँच कर आप मुझे वापिस कर सकता हैं । मैं इस आदमी जिससे मे पहले कभी नहीं मिली उसकी दयालुता से बहुत प्रभावित हूँ । भगवान हमारे सामने अलग अलग तरीको से आता है। इस जीवन मे एक नया सबक हम हर रोज़ सिखते हैं। मैं आपमें एक एक दोस्त को पा कर सम्मानित हुई हूं 'बाबा'। शुक्रिया मुझे यह याद दिलाने के लिए की मानवता सबसे बड़ा धर्म है ।

हैदराबाद: हैदराबाद स्थित ऑटो रिक्शा चालक ने इस मुश्किल समय में एक उदाहरण स्थापित किया है। वीजा साक्षात्कार के लिए हैदराबाद आयी ‘वरीजाश्री वेणुगोपाल’ नाम की एक महिला के पास 3000 रुपये की कमी हो गयी थी जिसके लिए वो एक एटीएम से दूसरे एटीएम की और भाग रही थी।

उसकी परेशानियों को बढ़ाते हुए कुछ तकनीकी मुद्दों के कारण कोई भी एटीएम काम नहीं कर रहा था। उस महिला को रुपयों की परेशानी मे देखकर इस ऑटो ड्राइवर ‘बाबा’ ने उसकी सहायता के लिए हाथ आगे बढ़ाया और अपनी बचत से 3000 रुपये की शेष राशि दी ।

उसकी दयालुता से प्रभावित महिला ने हैदराबाद में अपने अनुभव को चालक के साथ एक सेल्फी के द्वारा बताया। “भगवान हमारे सामने अलग अलग तरीको से आता है। इस जीवन मे एक नया सबक हम हर रोज़ सिखते हैं। मैं आपमें एक एक दोस्त को पा कर सम्मानित हुई हूं ‘बाबा’ ” महिला ने कृतज्ञता में लिखा जिसे फाइनेंशियल एक्सप्रेस ने बताया।

TOPPOPULARRECENT