Friday , September 22 2017
Home / AP/Telangana / हैदराबाद: काबे के अपमान वाला फेसबुक पोस्ट तनाव ‘युवाओं का विरोध

हैदराबाद: काबे के अपमान वाला फेसबुक पोस्ट तनाव ‘युवाओं का विरोध

हैदराबाद 14 नवंबर :मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को व्यवस्थित रूप पर ठेस पहुँचाने का सिलसिला अब तक जारी है। एक ताजा ताज़ा-तरीन वाक़िये में फेसबुक पर काबे के अपमान का एक और घटना सामने आने के कारण पुराने शहर के युवाओं ने सड़कों पर विरोध पर उतर आए।

जानकारी के अनुसार कल रात संतोषनगर के क्षेत्र ईदी बाज़ार में कुछ युवा फेसबुक पर ” विजय कुमार कन्हैया ” नामक शरपसंद की तरफ से काबे का अपमान की एक तस्वीर अपलोड की जिसके बाद क्षेत्र में तनाव पैदा होगया।

पुलिस प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि दिल आज़ारी पोस्ट मलेशिया से अपलोड किया गया था और पुलिस फ़ौरी कार्रवाई करते हुए इस पोटस को हटा दिया। युवाओं के इस अचानक विरोध से यह मालूम होता है कि केंद्र सरकार की ओर यकसाँ सियोल कोड और शरीयत में मुदाख़िलत की कोशिशों और बड़े करंसी नोटों के चलन पर पाबंदी से जनता नाराज हैं और छोटे घटना से जनता की भावनाओं भड़क रहे हैं।

ब्रहम युवा अस्सिटेंट कमिशनर आफ़ पुलिस संतोषनगर बंदनाका के सामने बड़ी संख्या में जमा हो गए और विरोध किया। युवाओं की ओर से अचानक विरोध की सूचना पर स्थानीय कॉरपोटर्स और विधायक पहुँच कर उनसे शांतिपूर्ण रहने की अपील की।

लेकिन युवाओं ने विरोध का सिलसिला जारी रखते हुए ईदी बाज़ार,तालाबकट्टा, भवानीनगर, मोगलपुरा ता चारमीनार में सभी दुकानात और वाणिज्यिक संस्थान बंद करवादिए। सड़कों पर अचानक बड़ी संख्या में युवाओं से विरोध प्रदर्शन का आयोजन किए जाने पर पुलिस हरकत में आगई और हालात को काबू में करने के लिए गश्त बढ़ा दी गई।

इसी दौरान कुछ युवकों ने पार्क की हुई दो कारों पर सनगबारी की और बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए नारेबाजी की। पुलिस ने शाह अली बंडा और चारमीनार के पास जनता को मुंतशिर करने के लिए शक्ति का हल्का इस्तेमाल किया। बताया जाता है कि काबे के अपमान की एक घटना तीन दिन पहले हुसैनी अलम क्षेत्र में हुई थी जिसके परिणाम में स्थानीय युवकों ने पुलिस हुसैनी अलम से शिकायत दर्ज करवाई थी जिस के नतीजे में एक मामला दर्ज किया गया। हालांकि ताजा घटना में संतोषनगर पुलिस ने नईम नामक युवक की शिकायत पर एफआईआर जिसका नंबर 317/2016 है ताज़ीरात-ए-हिंद की दफ़आत 153 (A) और 295 (A) के तहत एक मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस साइबर क्राइम विशेषज्ञों की सहायता प्राप्त की जा रही ग़ौरतलब है कि पिछले सप्ताह भी नारसिंगी क्षेत्र में काबे के अपमान वाले पोस्ट फेसबुक पर अपलोड करने वाले आकाश सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुराने शहर में अचानक तनाव की सूचना पर कमिशनर पुलिस हैदराबाद एम महेंद्र रेड्डी ने पुराने शहर का दौरा किया और संबंधित पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और पुलिस गश्त तेज बनाने के आदेश दिए। इस संबंध में आयुक्त पुलिस ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि कुछ युवाओं से ईदी बाज़ार क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था और यह युवा पुराने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ने की कोशिश कर रहे थे कि उन्हें रोक दिया गया और उनके घरों को वापस कर दिया गया।

TOPPOPULARRECENT