Friday , October 20 2017
Home / Sports / हैदराबाद का आज पुने से मुंबई का राजिस्थान से मुक़ाबले

हैदराबाद का आज पुने से मुंबई का राजिस्थान से मुक़ाबले

पुने / जयपूर 17 अप्रैल : इंडियन प्रीमयर लीग में आज‌ दो मुक़ाबले देखे जाएंगे जैसा कि शाम 4 बजे पुने में सन राइज़र्स हैदराबाद का सामना मेज़बान पुने वाइरस इंडिया से होगा जबकि शाम में खेला जाने वाले मुक़ाबले मुंबई इंडियंस और राजिस्थान रॉयल्स के बीच होंगे।

दो मर्तबा की चचम्पिय‌न चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ कामयाबी के बाद पुने वाइरस का एतिमाद बहाल हुआ है और वो कल यहां मुनाक़िद शुदणी मुक़ाबले में सन राइज़र्स हैदराबाद‌ के ख़िलाफ़ कामयाबी के सिलसिले को बरक़रार रखने की कोशिश‌ होगी।

गुजिश्ता रात चेन्नई के ख़िलाफ़ 24 रन की कामयाबी एलन डोनाल्ड की निग्रानी पुने वाइरस केलिए एक कारनामे से कम नहीं कियो कि उनका इससे पहले खेले गए 4 मुक़ाबलों में पुने वाइरस को तीन नाकामियां बर्दाश्त करनी पडी थी। पुने के ओपनर अरून फंच और स्टवेन स्मिथ ने तेजी से बैटिंग के मुज़ाहरे करते हुए दोनों टीमों के दरमियान कामयाबी के फ़र्क़ को दर्ज किया है और कल खेले जाने वाले मुक़ाबले में भी ये दोनों खिलाड़ी इस सिलसिले को बरक़रार रखने की कोशिश‌ होगी।

मुस्तक़िल कप्तान अनजलीव मैथ्यूज़ की मौजूदगी में कारगुज़ार कप्तान रास टेलर ने बेहतरीन क़ियादत का मुज़ाहरा किया है , जैसा कि आई पी एल में इनका रेकॉर्ड बेहतर है । न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के साबिक़ कप्तान रास टेलर अपने इन्फ़िरादी मुज़ाहरे से मुतमइन नहीं और वो कल हैदराबाद के ख़िलाफ़ एक बेहतर इन्फ़िरादी मुज़ाहरे के लिए कोशिश‌ होगी।

ओपनर रॉबिन उथप्पा गुजिश्ता मुक़ाबले में एक बड़ी इनिंगज़ की सिम्त गामज़न होने के मौके पर अपनी विकेट गंवा बैठे थे । नीज़ मनीष पांडे और अभेशक नय्यर भी नाकाम रहे , जिन्हें सन राइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ एक और मौके मिलेगे । भुवनेश्वर कुमार ने चेन्नई के ख़िलाफ़ शानदार बौलिंग की क़ियादत की है जिन्हें अशोक डंडा और मेचल मार्श से बेहतरीन मदद‌ मिला।

मज़कूरा बोलर अगर चेन्नाई की ताक़तवर बैटिंग लाईन आप को बा आसानी से रोक सकते हैं तो फिर हैदराबाद के ख़िलाफ़ उन केलिए काम मज़ीद आसान होजाएगा। दूसरी जानिब मेहमान टीम सनराइज़र्स हैदराबाद अपने गुजिश्ता मुक़ाबले में दिफ़ाई चम्पिय‌न कोलकता नाईट रायडर्स के ख़िलाफ़ हुई शिकस्त को पसेपुश्त डाल कर दुबारा कामयाबी की सिम्त गामज़न होने केलिए कोशां होंगी।

काग़ज़ पर पुने कोलकता की तरह ताक़तवर टीम नहीं लेकिन वो किसी भी टीम को शिकस्त देने की सलाहियत रखती है। गुजिश्ता मुक़ाबले में गौतम गंभीर , जैक कैलिस और ऑन मोरगन की जानिब से हुई पिटाई के बाद हैदराबाद के बोलर्स से पुने के ख़िलाफ़ बेहतर मुज़ाहरे की उमीद की जा रही है।

डील स्टेन , इशांत शर्मा और अमीत मिश्रा के अलावा तुषारा परेरा ने भी फ़ास्ट बोलर के बेहतर साथ दिया है । जहां तक बैटिंग का सवाल है कप्तान कुमारा संगाकारा और कैमरून वाएट पर बेहतर मुज़ाहरे की ज़िम्मेदारी रहेगी जबकि परेरा को तेज़ रफ़्तार रंज़ बनाने होंगे।

पारथिव पटेल और रवी तेजा को भी बेहतर मुज़ाहरे करने होगे। दिन के दूसरे मुक़ाबले में राजिस्थान रॉयलल्स‌ को ताक़तवर टीम मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ एक सख़्त मुक़ाबले रहेगे। कप्तान राहुल दढविड‌ और टीम के साथी खिलाड़ी अपने मैदान पर मुंबई इंडियंस का सामना करेंगे जिन्हें घरेलू मैदान के हालात का बेहतर अंदाज़ा है जिस का वो फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

दूसरी जानिब मुंबई इंडियंस की ताक़त ऑल राउन्ड मुज़ाहिरे हैं जो कल रात यहां राजिस्थान को शिकस्त देने के लिए काफ़ी होगी। राजिस्थान और मुंबई ने ताहाल 4 मुक़ाबलों में 6 निशानात हासिल किए हैं। नीज़ दोनों ही टीमें तीन फ़ुतूहात दर्ज की हैं। ताहम मुंबई इंडियंस का राजिस्थान की बनिसबत रन रेट +1.150 बेहतर है जिस की वजह से वो टीमों के जदूल में बेहतर मुक़ाम पर फ़ाइज़ है।

राजिस्थान का रन रेट +0.230 है जिसकी बदौलत वो तीसरे मुक़ाम पर फ़ाइज़ है। राजिस्थान के बोलरों को सचिन तेंदुलकर और -रिक्की पोंटिंग पर मुश्तमिल ओपनिंग के अलावा मेडिल आर्डर में केरन पोलार्ड और रोहित शर्मा के अलावा दिनेश कार्तिक के ख़िलाफ़ बेहतर मुज़ाहरे केलिए सख़्त मेहनत करनी पड़ सकती है।

TOPPOPULARRECENT