Wednesday , August 23 2017
Home / Sports / हैदराबाद क्रिकेट संघ को उबार दूंगा, बस मौका मिलने की देर है : अजहरुद्दीन

हैदराबाद क्रिकेट संघ को उबार दूंगा, बस मौका मिलने की देर है : अजहरुद्दीन

हैदराबाद : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के हैदराबाद क्रिकेट संघ (एसचीए) के चुनाव लड़ने के फैसले से हर कोई हैरान है. अजहर ने आजतक से खास बातचीत में कहा कि वो एचसीए को बुरी व्यवस्था से निकालने की कूवत रखते हैं. बस उन्हें एक मौका मिलने की देर है.

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने आज ही हैदराबाद क्रिकेट संघ के लिए अपना नामंकन भरा है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वो पिछले लंबे समय से चली आ रही एचसीए की खराब हालत पर नजर रखे हुए हैं. संघ को चालने वाले लोग क्रिकेट को आगे बढ़ाने के बजाए दूसरी चीजों में लगे हैं. जो भी पैसा संघ के पास आता है. उसका इस्तेमाल क्रिकेट की बेहतरीन के लिए नहीं होता है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर अरशद आयूब हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं. उनपर कोई तरह के भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. जिसकी वजह से कोर्ट ने 17 जनवरी को चुनाव करने का ऐलान किया है. अब यह मुकाबला अजहर और आयूब के बीच होगा. गौरतलब है कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएश में कई तरह की आर्थिक गड़बड़ियों के कारण विवादों में हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक एचसीए में 87.91 करोड़ रूपये की गड़बड़ी की बात कही गई थी.

साल 2000 में मोहम्मद अजहरुद्दीन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे. जिसके बाद दबी जुबान में ऐसा कहा जा रहा है कि वो चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. लेकिन इस पर अजहर ने कहा कि साल 2012 में हैदराबाद कोर्ट ने उन्हें मैच फिक्सिंग के सभी आरोपों से बरी कर दिया था. अजहर का मानना है कि वो इस चुनाव को लड़ने के लिए एलिजिबल हैं.

अजहर ने कहा कि अगर वो चुनाव जीत जाते हैं तो लोढ़ा कमेटी की सभी सिफारिशों को जल्द से जल्द लागू करेंगे. इन सिफारिशों को लागू करने से क्रिकेट को सही तरीके से चलाया जा सकता है.

TOPPOPULARRECENT