Wednesday , August 23 2017
Home / Sports / हैदराबाद क्रिकेट संघ ने अध्यक्ष पद के लिए अजहरुद्दीन का नामांकन रद्द किया

हैदराबाद क्रिकेट संघ ने अध्यक्ष पद के लिए अजहरुद्दीन का नामांकन रद्द किया

हैदराबाद। मैच फिक्सिंग के चलते बीसीसीआई की ओर से आजीवन प्रतिबंध झेल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहर की क्रिकेट प्रशासक के तौर पर दूसरी पारी खेलने की कवायद को करारा झटका लगा है। हैदराबाद क्रिकेट संघ ने अध्यक्ष पद के लिए पूर्व कप्तान मो. अजहरुद्दीन का नामांकन रद्द कर दिया है। अजहर ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए तीन दिन पहले ही नामांकन किया था। चुनाव 17 जनवरी को होना है।

हैदराबाद क्रिकेट संघ ने दो वजहों से अजहर का नामांकन रद्द किया है। पहला ये कि अजहर ये नहीं बता पाए कि बीसीसीआई की तरफ से अभी तक उनपर आधिकारिक रूप से बैन हटाया गया है या नहीं। दूसरा, इस बात के भी पुख्ता सबूत नहीं हैं कि वह नामांकित वोटर हैं या नहीं। निर्वाचन अधिकारी के. राजीव रेड्डी ने कहा कि मैच फिक्सिंग मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के कारण अजहर इस चुनाव में उम्मीदवार नहीं हो सकते।

अजहर ने हालांकि कहा कि निर्वाचन अधिकारी ने उनका नामांकन खारिज करने के कारणों के खुलासा नहीं किया और इसी कारण उन्हें लिखित में कारणों का उल्लेख मांगा है। अजहर ने कहा कि मैं निराश हूं। यहां अजीब तरह की राजनीति चल रही है। अजहर ने निर्वाचन अधिकारी के इस फैसले को चुनौती देने के लिए अदालत का रुख करने का फैसला किया है। अगले सप्ताह वह इस मामले को लेकर अदालत जाएंगे।

अजहर ने कहा कि ऐसे में जबकि अदालत ने उन पर लगे प्रतिबंध को खारिज कर दिया है, उन्हें चुनावों लड़ने से नहीं रोका जा सकता। यह याद दिलाए जाने के बाद कि बोर्ड ने आधाकारिक तौर पर उन पर से प्रतिबंध नहीं हटाया है, अजहर ने कहा कि बोर्ड अदालत के फैसले को चुनौती नहीं दे सकता।
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने 10 जनवरी को ही हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था। अजहर का कहना था कि वह एसोसिएशन के काम करने के तरीके से खुश नहीं हैं और यहां चल रही अनियमितताएं खत्म करना चाहते हैं।

TOPPOPULARRECENT