Sunday , August 20 2017
Home / Hyderabad News / हैदराबाद: निश्चल ने सबसे कम उम्र में पास की सीए के इम्तेहान

हैदराबाद: निश्चल ने सबसे कम उम्र में पास की सीए के इम्तेहान

हैदराबाद : हैदराबाद के निश्चल नारायणम ने 19 साल की उम्र में सीए (चार्टर्ड अकाउंटेंट) का एग्जाम पास कर एक नया रिकार्ड बनाया है। वह सबसे कम उम्र में सीए के इम्तेहान पास करने वाले कैंडीडेट बन गए हैं।

निश्चल इसके अलावा एक मैथमैटिकल जीनियस भी हैं। हालांकि उनकी उम्र कम होने की वजह से उन्हें सीए का पेशा शुरू करने के लिए अभी 2 साल इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के नियमों के मुताबिक सीए के लिए कमसे कम उम्र 21 साल है।

निश्चल बचपन से ही अपनी गैर मामूली सलाहियत का लोहा मनवाते आए हैं। छोटी सी उम्र में ही उनके नाम कई रिकार्ड दर्ज हैं। इसके अलावा निश्चल के नाम सबसे कम उम्र में एक कंपनी के रहनुमा होने का रिकार्ड दर्ज है। निश्चल ने अपनी कंपनी स्मार्ट लर्निंग सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के ज़रिये एक मैथमैटिकल लैबॉरेटरी तैयार की है जिसे रियासत के सैकड़ों स्कूल ने अपनाया है।

निश्चल को मेमोरी कैटिगरी में ‘डबल गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड होल्डर’ के तौर पर भी जाना जाता है। मैथमैटिकल लैब के कॉन्सेप्ट के बारे में बताते हुए निश्चल कहते हैं कि अगर स्कूल्स में बायॉलजी और केमिस्ट्री की लैब्स हो सकती हैं तो मैथमैटिकल लैब्स क्यों नहीं? मैं मैथ्स को उन लोगों के लिए बेहद आसान बनाना चाहता हूं जिन्हें मैथ्स फोबिया है।

TOPPOPULARRECENT