Saturday , August 19 2017
Home / Hyderabad News / हैदराबाद में कल से आज़मीने हज को सूटकेस की सरब्राही

हैदराबाद में कल से आज़मीने हज को सूटकेस की सरब्राही

हज 2015 के लिए 30 अगस्त को हज कैंप का आग़ाज़ होगा और 10 बरसों बाद हज कैंप के इंतेज़ामात में बड़े पैमाना पर तब्दीलियों का फैसला किया गया है।

सेक्रेट्री अक़लीयती बहबूद सैयद उमर जलील ने स्पेशल ऑफीसर हज कमेटी, प्रोफेसर एस ए शकूर और हज कमेटी के ओहदेदारों के हमराह आज हज हाउज़ का दौरा किया और हज कैंप के इंतेज़ामात को क़तईयत दी।

जारीया साल हज हाउज़ में ज़ाइद आज़मीने हज की बैयक वक़्त मौजूदगी को देखते हुए बड़े पैमाना पर इंतेज़ामात किए जाएंगे और गुज़िश्ता 10 बरसों से इंतेज़ामात का जो तरीका कार था उस में तबदीली की जा रही है।

सेक्रेट्री अक़लीयती बहबूद ने ओहदेदारों को हिदायत दी कि वो 29 अगस्त तक तमाम इंतेज़ामात मुकम्मल करलें और ये पहला मौक़ा होगा जब हज हाउज़ से मुत्तसिल ज़ेरे तामीर कॉमप्लेक्स के 3 फ़्लोर हज कैंप के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे।

आज़मीने हज की रवानगी के लिए हर साल इमारत का सेलर इस्तेमाल किया जाता है लेकिन उस की कम गुंजाइश को देखते हुए हज हाउज़ से मुत्तसिल खुले इलाक़ा में आज़मीन की रवानगी का इंतेज़ाम किया जाएगा।

आज़मीने हज के लिए हर साल जिस खुली अराज़ी पर ताम का इंतेज़ाम किया जाता था, जारीया साल ये इंतेज़ाम ज़ेरे तामीर कॉमप्लेक्स के हिस्सा में किए जाएंगे।

तवक़्क़ो है कि तेलंगाना के लिए वेटिंग लिस्ट और ख़ुसूसी कोटा से मज़ीद आज़मीने हज की रवानगी की मंज़ूरी हासिल होगी। लिहाज़ा लम्हा आख़िर में मुंतख़ब होने वाले आज़मीन के लिए 30 अगस्त को टीका अंदाज़ी कैंप रखा जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT