Sunday , August 20 2017
Home / Hyderabad News / हैदराबाद यूनीवर्सिटी तलबा का उबूरी वाइस चांसलर के घर के सामने एहतेजाज

हैदराबाद यूनीवर्सिटी तलबा का उबूरी वाइस चांसलर के घर के सामने एहतेजाज

हैदराबाद 28 जनवरी: दलित रिसर्च स्कॉलर रोहित की ख़ुदकुशी के मसले पर एससी और एसटी टीचर्स हैदराबाद यूनीवर्सिटी ने कल से भूक हड़ताल शुरू करने का एलान किया है। वो वाइस चांसलर और इंचार्ज वाइस चांसलर से इस्तीफ़ा का मुतालिबा कर रहे हैं। तलबा ने भी अपने एहतेजाज में शिद्दत पैदा कर दी और उबूरी वाइस चांसलर के घर के बाहर उस वक़्त धरना दिया जबकि वो ग़ैर तदरीसी स्टाफ़ से मुलाक़ात कर रहे थे।

एहतेजाजी कैम्पस के बाहर गए और वाइस चांसलर आग का पुतला नज़र-ए-आतिश किया। वाइस चांसलर ने कुछ देर बाद एहतेजाजी मुक़ाम का दौरा किया ताके बातचीत शुरू की जा सके लेकिन उन्हें तलबा की ब्रहमी का सामना करना पड़ा जो वापिस जाओ के नारे लगा रहे थे। उन्हें चंद मिनटों में ही यहां से वापिस जाना पड़ा क्योंकि चंद तलबा ने उनकी कार को नुक़्सान पहुंचाया।

आंध्र प्रदेश और तलंगाना में अक्सर यूनीवर्सिटीज़ के तलबा ने एहतेजाजियों के साथ यगानगत का इज़हार करते हुए क्लासेस का बाईकॉट किया। एससी ऐंड एसटी टीचर्स फ़ोरम ने एक बयान में कहा कि इस के तमाम अरकान कल से भूक हड़ताल शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि वाइस चांसलर और उबूरी वाइस चांसलर से इस्तीफ़ा का मुतालिबा करते हुए ये एहतेजाज किया जा रहा है ताकि यूनीवर्सिटी में तालीमी और इंतेज़ामी सरगर्मीयां बहाल हो सकें।

TOPPOPULARRECENT