Friday , May 26 2017
Home / Hyderabad News / हैदराबाद: वक्फ़ जायदाद की सुरक्षा के लिए क़ानूनी लड़ाई में तेज़ी

हैदराबाद: वक्फ़ जायदाद की सुरक्षा के लिए क़ानूनी लड़ाई में तेज़ी

हैदराबाद: तिलंगाना वक्फ़ बोर्ड ने दरगाह हज़रत हुसैन शाह वली (रह) की वक्फ़ भूमी की सुरक्षा के सिलसिले में कानूनी लड़ाई में तेज़ी पैदा करने और ज़रूरत पड़ने पर वकील बदलने का फ़ैसला किया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस सिलसिले में सरकार के अल्पसंख्यक मामले के सलाहकार ए के खान के पास समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ, जिस में वक्फ़ बोर्ड के अधयक्ष मोहम्मद सलीम, अल्पसंख्यक कल्याण सचिव सैयद उमर जलील और वक्फ़ बोर्ड के चीफ एग्ज़ीक्युटिव ऑफिसर मोहम्मद असदुल्लाह और अन्य ने भाग लिया.

वक्फ़ बोर्ड के अधयक्ष ने बताया कि विभिन्न प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी है, तथापि उन्हें वकफ़ बोर्ड के बैठक में रखते हुए फैसला किये जायेंगे. उन्होंने आगे बताया कि वक्फ़ भूमि की सुरक्षा के लिए उपयुक्त हर मुमुकिन क़दम उठाये जायेंगे और सुप्रीमकोर्ट में वक्फ़ बोर्ड के एडवोकेट ऑनरिकार्ड को हैदराबाद आने का निमंत्रन देते हुए उन से सारी जानकारी हासिल की जाएगी.

गौरतलब है कि पिछले महीने दरगाह हज़रत हुसैन शाह वली (रह) की भूमि से संबंधित सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई होनी थी, तथापि वकीलों के ख्वाहिश पर अगली सुनवाई 8 हफ़्तों के लिए मुल्तवी कर दी गयी.

अधयक्ष का कहना है कि बोर्ड के एडवोकेट ऑन रिकार्ड के अलावा हैदराबाद से प्रतिनिधित्व करने वाले एडवोकेट से भी बातचीत की जाएगी, वक्फ़ बोर्ड में मौजूद एडवोकेट सदस्यों से भी राये ली जाएगी.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT