Friday , October 20 2017
Home / AP/Telangana / हैदराबाद हाईकोर्ट का मसला दिल्ली पहूंच गया

हैदराबाद हाईकोर्ट का मसला दिल्ली पहूंच गया

हैदराबाद 03 जुलाई :आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुशतर्का हाईकोर्ट के कारगुज़ार चीफ़ जस्टिस जस्टिस दिलीप भोसले ने चीफ़ जस्टिस आफ़ इंडिया टीएस ठाकुर से मुलाक़ात की जब कि तेलंगाना में हाईकोर्ट की तक़सीम का मुतालिबा करते हुए वुकला और जुडिशल ओहदेदारों के एहतेजाज में शिद्दत पैदा हो गई है।

जस्टिस भोसले ने समझा जाता है कि दिल्ली में चीफ़ जस्टिस आफ़ इंडिया को तेलंगाना की सूरत-ए-हाल से वाक़िफ़ करवाया है। तेलंगाना की अदालतों में आंध्रई नज़ाद जजस के तक़र्रुर पर तेलंगाना के वुकला एहतेजाज कर रहे हैं। चीफ़ जस्टिस आफ़ इंडिया से कारगुज़ार जस्टिस भोसले की मुलाक़ात ग़ैरमामूली एहमीयत इख़तियार करली है। हैदराबाद में हाईकोर्ट की तक़सीम के मुतालिबे में शिद्दत के साथ ही ग़ैर यक़ीनी हालात पैदा हुए हैं।

रियासत भर में अदालतों में कोई काम काज नहीं हो रहा है। वुकला और जजस ने अदालतों का बाईकॉट कर दिया है। अदालतों के दुसरे अमला ने भी काम करना बंद कर दिया है। जजस इस हफ़्ता हाईकोर्ट की तरफ से अपने 9 साथीयों को मुअत्तल करने के ख़िलाफ़ भी एहतेजाज कर रहे हैं।

हाईकोर्ट ने जजस के ख़िलाफ़ ये कार्रवाई उस वक़्त की जब जजस के दुसरे ग्रुप ने राज भवन तक रैली निकाल कर बड़े पैमाने पर अपने स्तीफ़ा पेश किए थे। टीएस ठाकुर से भोसले की इस मुलाक़ात से कुछ दिन पहले ही तेलंगाना के वुकला ने मुलाक़ात की थी और हाईकोर्ट की तक़सीम का मुतालिबा किया था।एहतेजाजी वुकला ने आज भी अपना मुज़ाहरा जारी रखा और हाईकोर्ट की तक़सीम के लिए ज़ोर दिया।

TOPPOPULARRECENT