Tuesday , August 22 2017
Home / Khaas Khabar / हॉकी के मशहूर खिलाड़ी दानिश मुजतबा ने किया निकाह

हॉकी के मशहूर खिलाड़ी दानिश मुजतबा ने किया निकाह

इलाहाबाद: इंडियन हॉकी टीम के मिडफील्डर दानिश मुजतबा शुक्रवार को शादी के बंधन में बंध गए। हॉकी टीम के सीनियर मेंबर और दो बार ओलम्पिक खेल चुके दानिश की निकाह एमटेक की छात्रा नाएला गुफरान से हुआ। उनकी दुल्हन नाएला ने तोहफे में दानिश से अगले ओलम्पिक में गोल्ड मैडल लाने को कहा है। पत्नी की इस मांग के बाद उन्होंने कहा कि वो अपनी बेगम के इस मांग को पूरा करने के लिए जीतोड़ मेहनत करेंगे। नाएला इलाहाबाद की शियाट्स डीम्ड युनिवर्सिटी में एमटेक की छात्रा हैं।

दानिश की शादी उनके पैतृक नगर इलाहाबाद में हुईं। इस शादी में कुछ गिने-चुने रिश्तेदार और करीबी दोस्त शामिल हुए। रविवार को दावत-ए-वलीमा  इलाहाबाद में ही रखा गया था जिसमें इंडियन हॉकी टीम के सदस्य, खिलाड़ी और फिल्म और टीवी के जुड़े कलाकारों ने शिरकत किया। दानिश ने निकाह के बाद कहा कि पत्नी नाएला की तकदीर और अपनी मेहनत के सहारे वो अपने कैरियर को इससे अधिक बुलंदी पर ले जाएंगे और देश को बेमिसाल कामयाबी दिलाएंगे।

danish-marriage-11-300x225-1

दानिश के इस शादी की एक ख़ास बात ये रही कि उन्होंने बारात गाजे-बाजे और शोर-शराबे के बजाए सादगी से ले गए। उन्होंने नीली शेरवानी पहन रखी थी और उनकी दुल्हन नाएला ने सुर्ख लाल जोड़े में थीं। निकाह के बाद दानिश को दोस्तों ने गोद में उठा लिया और गले मिलकर मुबारकबाद दी। शादी वाले गेस्ट हाउस ख़ूबसूरती से सजाया गया था। दानिश की शादी उनके अब्बू गुलाम मुजतबा और अम्मी शाहीन की पसंद से हुई है। गौरतलब है कि दानिश मुज़तबा इंडियन हॉकी टीम के सीनियर प्लेयर हैं। वो पिछले पांच सालों से टीम के साथ जुड़े हुए हैं। मिडफील्डर दानिश कुछ दिनों के लिए इंडियन हॉकी टीम के कैप्टन बने थे। दानिश दो बार ओलम्पिक खेल चुके हैं। कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में भी उन्होंने टीम के साथ देश को पदक दिलाया था।

TOPPOPULARRECENT