Tuesday , September 26 2017
Home / Sports / हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स से हारा भारत

हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स से हारा भारत

लंदन : हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम मंगलवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ 1-3 से हार गई। बता दें कि इस टूर्नमेंट में यह भारतीय टीम की पहली हार है। मंगलवार को हुए मैच में सभी गोल पहले 2 क्वॉर्टर्स में ही हुए। नीरदलैंड्स की तरफ से थियरे ब्रिंकमैन (दूसरे मिनट), सैंडर बार्ट (12वें मिनट) और माइक्रो प्रूइसर ( 24वें मिनट) ने गोल किए जबकि भारत की तरफ से एकमात्र गोल आकाशदीप सिंह ने किया।

बता दें कि भारतीय टीम पहले ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है। गौरतलब है कि भारत ने इससे पहले अपने लीग चरण के तीनों मैच जीते थे। इसके अलावा नीदरलैंड्स इस जीत से पूल बी में शीर्ष पर पहुंच गया। बात भारत की करें तो उसने 4 में से 3 मैच जीते हैं और वह पूल बी में दूसरे स्थान पर कायम है।
भारत अब गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में मलेशिया से जबकि नीदरलैंड्स पूल ए में चौथे स्थान पर रहे चीन से भिड़ेगा। नीदरलैंड्स को शुरू से ही भारत के खिलाफ मजबूत दावेदार माना जा रहा था। जहां मैच में भारत ने धीमी शुरुआत की, वहीं नीदरलैंड्स ने शुरू से ही आक्रामक तेवर अपनाए। मैच के दूसरे मिनट में ही सरदार सिंह गेंद को अपने कब्जे में रखने में नाकाम रहे और ब्रिंकमैन ने अपनी टीम को बढ़त दिलाने में कोई गलती नहीं की।

इसके बाद युवा आकाश चिकते ने छठे मिनट में योनस डि गेयुस के प्रयास को नाकाम किया। हालांकि नीदरलैंड्स ने 12वें मिनट में अपना स्कोर दोगुना कर लिया, इस दौरान सैंडर बार्ट ने टीम को मिले पहले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। भारत को अगले ही मूव में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह इस मौके का फायदा नहीं उठा पाया। नीदरलैंड्स ने 24वें मिनट में स्कोर 3-0 कर दिया। आकाशदीप के शानदार प्रयास से भारत ने मैच में वापसी की। आकाश ने मैदानी गोल दागा। दूसरे और तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों की तरफ से कई प्रयास किए गए लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली।

TOPPOPULARRECENT