Tuesday , October 24 2017
Home / Khaas Khabar / होटल हादसे में मरनेवालें की तादाद 17 होगई

होटल हादसे में मरनेवालें की तादाद 17 होगई

हैदराबाद 10 जुलाई: सिटी लाईट होटल हदसे में मरनेवालें की तादाद आज 17 तक पहुंच गई। मलबा में दबि हुई 4 लाशों को नेशनल डीज़ासटर रेस्पांस टीम और मुक़ामी पुलिस ने बाहर निकाला।

हैदराबाद 10 जुलाई: सिटी लाईट होटल हदसे में मरनेवालें की तादाद आज 17 तक पहुंच गई। मलबा में दबि हुई 4 लाशों को नेशनल डीज़ासटर रेस्पांस टीम और मुक़ामी पुलिस ने बाहर निकाला।

हादसे पर मलबा की सफ़ाई का काम जारी है और कमिशनर जी एच एमसी टी कृष्णा बाबू उसकी निगरानी कररहे हैं। आज सुबह सिटी लाईट होटल के मलबा से चाए बनाने वाले मास्टर वेंकटेश्वरलु खम्मम, होटल के बावर्ची किरण कुमार मेदक, सुरेश और सुनील की लाशों को बज़रीये क्रेन बाहर निकाला गया और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए गांधी हॉस्पिटल के मुर्दा ख़ाना मुंतक़िल किया गया।

वाज़िह रहे कि कल सुबह की अव्वलीन साअतों में सिकंदराबाद राष्ट्रपति रोड पर वाक़्ये 80 साला पुरानी ईरानी दो मंज़िला सिटी लाईट होटल की इमारत अचानक गिरगई जिस के बाइस 13 अफ़राद बरसर मौक़ा हलाक और 19 ज़ख़मी होगए थे।

मलबा में फंसे होटल मुलाज़मीन के अफ़राद ख़ानदान ने राहत कारी इक़दामात में सुस्त रवी का इल्ज़ाम लाग‌ते हुए वहां पर एहतेजाज किया।

महा निकाली पुलिस ने कल होटल इंतेज़ामीया के ख़िलाफ़ मुक़द्दमा दर्ज करते हुए तहक़ीक़ात का आग़ाज़ किया। इन्सपेक्टर महा निकाली के सत्य नारायना ने बताया कि इबतेदाई तहक़ीक़ात में उन्हें मालूम हुआ हैके होटल की छत पर तक़रीबन 8 हरीस की भट्टियां तामीर करने के लिए 6.4 टन वज़नी ईंट और दुसरि अशीया रखी गई थीं और इमारत इन अशीया का वज़न बर्दाश्त ना करसकी चूँके ये इमारत बगै़र कोई पिलर (सतून ) के तामीर की गई थी और गिरगई।

उन्होंने बताया कि सिटी लाईट होटल का क़ियाम 80 साल पहले हुआ था जहां रमज़ान उल-मुबारक में ग्राहकों का हुजूम होता है। सरकारी ज़राए ने बताया कि मुशीराबाद , शेख़ पेट से ताल्लुक़ रखने वाले तहसीलदार छः नामालूम लाशों का पोस्टमार्टम करवाने के बाद गांधी हॉस्पिटल के मुर्दा ख़ाने में महफ़ूज़ कर दिया है।

TOPPOPULARRECENT