Friday , October 20 2017
Home / Khaas Khabar / हो सकता है नावेद का नार्को टेस्ट

हो सकता है नावेद का नार्को टेस्ट

श्रीनगर: एनआईए की टीम दहशतगर्द मोहम्मद नावेद याकूब से मुसलसल पूछताछ में जुटी हुई है। वहीं, वह मुसलसल अपने बयान बदलने में लगा हुआ है। ऐसे में नार्को टेस्ट के इम्कान जताई जा रही है। एनआईए नावेद का नार्को टेस्ट के लिए कोर्ट के सामने गुहार लगाने की तैयारी कर रही है।

वहीं, ज़राये की मानें तो हुकूमत ए हिंद दहशतगर्द नवेद के बारे में और मालूमात दिए जाने के लिए हुकूमत ए पाक से सरकारी तौर पर दरखास्त करेगा।

ज़राये के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से नावेद को अपना शहरी मानने से इंकार करने के बाद ये हिंदुस्तान की तरफ से पाकिस्तान को की जाने वाली पहली सरकारी / आफीशियली शिकायत होगी। एनआईए पाकिस्तान को एक रस्मि तौर पर खत लिखकर, पाकिस्तान में रहने के दौरान नावेद की सरगर्मियों की मालूमात लेगा।

हुकूमत ए हिंद इसके अलावा उन दूसरे ममालिक को भी खत लिखेगा, जहां वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल की सहूलियत मौजूद है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि नवेद और उसके साथी ने दहशतगर्दाना हमला करने से पहले पाकिस्तान वाके अपने साथियों को कई बार फोन कॉल किया था।

उधमपुर दहशतगर्दाना हमले के पीछे रची गई साजिश से पर्दा उठाने के लिए एनआईए चीफ शरद कुमार जम्मू पहुंच गए हैं। वे आरएसपुरा सेक्टर के ज्वाइंट इंटेरोगेशन सेंटर में नावेद से पूछताछ कर रहे हैं। गौरतलब है कि जम्मू में एनआईए के स्पेशल अदालत ने नवेद की 14 दिनों की कस्टडी एनआईए को दी है। उधमपुर हमले में पक़डा गया पाकिस्तानी दहशतगर्द नावेद अब 14 दिन तक एनआईए की हिरासत में रहेगा।

ऐसा माना जा रहा है कि नवेद और उसका साथी एक महीने पहले जम्मू कश्मीर पहुंच चुके थे और वे लोग यहां एक महीने से ज्यादा दिनो तक रूके थे।

TOPPOPULARRECENT