Sunday , August 20 2017
Home / AP/Telangana / क़र्ज़ दिलाने के नाम पर धोका देने वाले दो लोग गिरफ़्तार

क़र्ज़ दिलाने के नाम पर धोका देने वाले दो लोग गिरफ़्तार

हैदराबाद 27 अप्रैल: क़र्ज़ दिलाने के बहाने सैंकड़ों लोगें को धोका देने वाले दो धोके बाज़ को सेंट्रल क्राईम स्टेशन की साइबर क्राईम पुलिस ने उत्तरप्रदेश से गिरफ़्तार कर लिया। बताया जाता है कि गाजोला रामा रम वेलेज् के साकिन जय कुमारा स्वामी को सितम्बर 2015 में राजीव कुमार नामी शख़्स जो ख़ुद को आईएनजी वीसया बैंक नई दिल्ली का ऑफीसर ज़ाहिर करते हुए 3 फ़ीसद सूद पर 10 लाख का क़र्ज़ फ़राहम करने का वादा किया।

कुमारा स्वामी ने धोका बाज़ के झांसे में आकर एचडीएफ़सी के बैंक खाते में एक लाख 20 हज़ार रुपये मुंतक़िल किए। इतना ही नहीं कुछ देर बाद वासू पण्डित जो ख़ुद को इन्कम टैक्स ओहदेदार ज़ाहिर करते हुए क़र्ज़ की रक़म पर 1 लाख 35 हज़ार रुपये इन्कम टैक्स फ़ीस अदा करने के लिए कहा जिस पर दरख़ास्त गुज़ार ने एक और बैंक खाते में मज़कूरा रक़म मुंतक़िल की।

कुमारा स्वामी ने राजीव कुमार और वासू देव पण्डित के मोबाईल फ़ोन पर रब्त पैदा करने की कोशिश की लेकिन अचानक स्विच आफ़ होने के सबब साइबर क्राईम पुलिस से इस सिलसिले में शिकायत दर्ज करवाई गई। साइबर क्राईम पुलिस ने आईटी एक्ट और मुजरिमाना साज़िश और धोका बाज़ी के दफ़आत के तहत मुक़द्दमा दर्ज करते हुए धोका बाज़ों की तलाश शुरू कर दी और उन्हें कामयाब तौर पर नोईडा उत्तरप्रदेश में गिरफ़्तार कर लिया।

TOPPOPULARRECENT