Saturday , July 22 2017
Home / Maharashtra & Goa / क़र्ज़ में डूबे किसान शेख अब्दुल करीम ने बेबस होकर कर ली खुदकुशी

क़र्ज़ में डूबे किसान शेख अब्दुल करीम ने बेबस होकर कर ली खुदकुशी

बीड। बीड शहर के पास स्थित गांव वाकनाथ पूर के किसान शेख यूसुफ शेख अब्दुल करीम ने कल सुबह सूरज उगने से पहले पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जिसके बाद बीड जिले के किसानों की हो रही आत्महत्याओं की संख्या में एक और वृद्धि हो गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार बीड तालुका में शहर के करीब गांवों वाकनाथपुर के निवासी शेख यूसुफ शेख अब्दुल करीम (उम्र 60 साल) जो कि पिछले कई महीनों से आर्थिक समस्याओं के शिकार थे आज सुबह अपने घर के सामने बरगद के पेड़ से फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली।

शेख यूसुफ के पुत्र शेख शौकत ने बताया कि स्वर्गीय ने बैंक ऑफ इंडिया से दो साल पहले कर्ज लिया था, इसके अलावा स्वर्गीय ने गांव के निजी साहूकारों से भी खेती के लिए क़र्ज़ लिये थे, लेकिन इस साल ज्यादा बारिश होने के कारण गांव के नदी में बाढ़ आ गई और इस नदी ने हमारी सभी फसल बर्बाद करके खेत की मिट्टी भी अपने साथ बहा ले गई।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कर्जे के साथ ही साथ निजी साहूकार उन्हें पैसे के लिए परेशान करने लगे जिस कारण वे बहुत मानसिक तनाव में थे। बैंक ऑफ महाराष्ट्र और निजी साहूकार का कर्ज कैसे निभायें, इस बात को लेकर वह हमेशा परेशान रहते थे। इसी परेशानी के कारण उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

TOPPOPULARRECENT