Thursday , August 24 2017
Home / India / ग़रीबों के लिए हम कुछ नहीं कर पा रहे: अमित शाह

ग़रीबों के लिए हम कुछ नहीं कर पा रहे: अमित शाह

दाहोद(गुजरात):  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज यहां कहा कि ग़रीबों के लिए कुछ भी करना मुश्किल हो रहा है, इसका कारण हालाँकि उन्होंने पूर्ववर्ती संप्रग सरकारके सर कर दिया. उन्होंने कहा कि  अपने दस साल के शासन के बाद पिछली सरकार ने  खजाना खाली छोड़ा था जिसके कारण वर्तमान राजग सरकार के लिए गरीबों के हित के मकसद से काम करना मुश्किल हो गया है।
शाह ने दाहोद में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण को शुरू करने के अवसर पर यह बात कही। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अभियान के तहत संपन्न लोगों द्वारा एलपीजी गैस सब्सिडी को छोड़े जाने की तुलना अनाज की कमी के चलते पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री द्वारा लोगों से एक समय का भोजन छोडने के आह्वान से की।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार ने हमारे लिए खाली खजाना छोड़ा जिसके कारण वर्तमान सरकार के लिए गरीबों के मकसद से कुछ करना मुश्किल हो रहा है।’’ इस अवसर पर गुजरात, राजस्थान एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी उपस्थित थे।

शाह ने कहा, ‘‘जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी ने सत्ता संभाली उन्होंने भ्रष्टाचार समाप्त करने और कालाबाजारी पर लगाम कसने के लिए गरीब लोगों के बैंक खातों में 13 हजार करोड़ रूपये सीधे स्थानांतरित करने के लिए कदम उठाये।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने त्याग दो योजना की पहल की तथा संपन्न लोगों से अपील की कि वे देश के गरीबों के लिए गैस सब्सिड़ी त्याग दें। इस अपील पर अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली। संभवत: इससे पहले किसी भी प्रधानमंत्री को इस प्रकार की व्यापक प्रतिक्रिया नहीं मिली थी’’

 

(भाषा से इनपुट )

TOPPOPULARRECENT