Monday , October 23 2017
Home / AP/Telangana / ग़ैरमुस्लिम लड़की ने क़ुबूल किय इस्लाम मुस्लिम नौजवान से किय निकाह

ग़ैरमुस्लिम लड़की ने क़ुबूल किय इस्लाम मुस्लिम नौजवान से किय निकाह

हैदराबाद 08 मार्च: इलाके सईदाबाद में उस वक़्त सनसनी फैल गई जब आसिफ़नगर पुलिस के अमले ने एक एडवोकेट के मकान में दाख़िल हो कर अचानक तलाशी लेकर गुमशुदा लड़की से मुताल्लिक़ तहक़ीक़ात की। बावसूक़ ज़राए ने बताया कि 24 फरवरी को 26 साला जी मानासा उर्फ़ हानिया फ़ातिमा देइया रेड्डी गर्लज़ हॉस्टल वाक़्ये मह्दीपटनम से अचानक लापता हो गई थी जिसके सबब आसिफ़नगर पुलिस स्टेशन में एक मुक़द्दमा जिसका क्राईम नंबर 59/2016 है, दर्ज किया गया था।

ज़राए ने बताया कि मानासा ग्लोबल लॉजिक कंपनी की बरसर-ए-कार है और उसने अहमद गुलशन कामाटीपूरा इलाके से ताल्लुक़ रखने वाले मुहम्मद यूनुस से 25 फरवरी को निकाह किया। बताया जाता है कि निकाह से पहले मानासा मुशर्रफ़ बह इस्लाम हो गई और अपना नाम तबदील करते हुए हानिया फ़ातिमा रखा।

मज़कूरा लड़की का ताल्लुक़ निज़ामबाद से है। वो साल 2013 में रोज़गार के हुसूल के लिए शहर मुंतक़िल हो कर ख़ानगी इदारेमें मुलाज़मत कर रही थी। लड़की की अचानक गुमशुदगी और मुशर्रफ़ बह इस्लाम होने और फिर निकाह कराने में मदद करने वाले एडवोकेट ख़ालिद सैफ उल्लाह को आसिफ़नगर की पुलिस टीम ने उनके मकान पहुंच कर 6 घंटों तक पूछगिछ की और लड़की को पेश करने के लिए दबाओ डाला। मुक़ामी ज़राए ने बताया कि इंस्पेक्टर आसिफ़नगर पी वेंकटेश्वर लू ने अपनी टीम के हमराह एडवोकेट के मकान पहुंच कर मकान की तलाशी ली और मुशर्रफ़ बह इस्लाम होने वाली लड़की का पता बताने पुर इसरार किया। बहुत देर तहक़ीक़ात जारी रखने के बाद पुलिस टीम रात देर गए वहां से रवाना हो गई लेकिन पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान इलाके में सनसनी फैल गई थी।

TOPPOPULARRECENT