Friday , June 23 2017
Home / Delhi News / ज़ाकिर नाइक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

ज़ाकिर नाइक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

नई दिल्ली। इस्लामी प्रचारक डॉ. जाकिर नाइक के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की एक विशेष अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। विशेष अदालत ने गुरुवार को यह गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने विशेष अदालत को एक अर्जी देकर जाकिर नाइक की गिरफ्तारी की मांग की थी।

 

 

 

निदेशालय ने आरोप लगाया है कि 4 बार सम्मन भेजने का बाद भी डॉ जाकिर नाइक बयान देने के लिए अदालत में हाजिर नहीं हुए। केंद्रीय जांच एजेंसी ने अदालत में इस हफ्ते की शुरुआत में कहा था कि नाइक को बार-बार बुलाया गया लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए। उसने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में नाइक को पूछताछ की जरूरत है।

 

 

 

 

एजेंसी ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत शिकायत पर संज्ञान लेने के बाद नाइक और अन्य के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया था। ज़ाकिर नाइक फिलहाल सऊदी अरब में हैं। ढाका में हुए आतंकवादी हमले के आरोपी ने खुद को नाइक से प्रेरित बताया था।

 

 

 

इसके पश्चात मुंबई स्थित इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) के अधिकारियों के साथ नाइक के खिलाफ भी मामला दर्ज़ किया है। इसी मामले में डॉ ज़ाकिर नाइक की संस्था के आर्थिक लेनदेन देखने वाले आमिर गजदर को प्रवर्तन निदेशालय पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT