Monday , August 21 2017
Home / Crime / ज़ीरा पाउडर में मुंबई झाड़ू काली मिर्ची में पपाई के बीज ख़शख़श में रवा की मिलावट

ज़ीरा पाउडर में मुंबई झाड़ू काली मिर्ची में पपाई के बीज ख़शख़श में रवा की मिलावट

हैदराबाद 17 नवंबर: मनश्शियात की स्मगलिंग नशीली अदवियात नशा के इंजेक्शन गाँजा फ़रोख़त करने वाले या तो अंडरवर्ल्ड या फिर किसी दहश्तगर्द ग्रुप से ताल्लुक़ रखते हैं ? फिर उनका शुमार किस में क्या जाना चाहीए जो ज़रूरीयात-ए-ज़िंदगी की अश्याय ज़हर घोल कर उन्हें बाज़ार में बड़ी शान से फ़रोख़त कर रहे हैं उनका भी ताल्लुक़ कोई दहश्तगर्द नेटवर्क या फिर ये भी दहश्तगर्द हैं जो इन्सानी ज़िंदगी को तबाह कर रहे हैं।

सिटी पुलिस ने शहर में एक एसे ही रैकेट को बे-नक़ाब कर दिया जो तीन सालों से पुलिस की नाक के नीचे बड़ी शान से चलाया जा रहा था। इस रैकेट को बे-नक़ाब करने के बाद ख़ुद पुलिस भी नताइज-ओ-वजूहात को इकट्ठा करते वक़्त हैरत का शिकार हो गई।

चूँकि बंबई झाड़ू से ( ज़ीरा) पपाई के बीजों से काली मिर्ची मुंबई रवा से ख़शख़श तैयार करते हुए उसे शहर की सबसे बड़ी मार्किट बेगम बाज़ार में फ़रोख़त किया जा रहा था। पिछ्ले तीन साल से ये सरगर्मीयां जारी थीं ताहम पुलिस साउथ ज़ोन इस ज़ख़ीरा और स्पलाई करदा सामान की तफ़सीलात को इकट्ठा कर रही है।

पुलिस को शुबा हैके ये एक बहुत बड़ा बैन रियासती रैकेट है जिसको मंज़र-ए-आम पर लाना ज़रूरी है। डिप्टी कमिशनर पुलिस साउथ ज़ोन सत्यनाराय‌ना एडीशनल डिप्टी कमिशनर पुलिस साउथ ज़ोन बाबू राव‌-ओ-दुसरें ने हुसैनी अलम इलाके का दौरा किया जहां पिछ्ले रोज़ धावा करते हुए इस रैकेट को बे-नक़ाब किया गया पुलिस ने इस ठिकाने से बड़े पैमाने पर नक़ली अश्याय को ज़बत कर लिया और गिरफ़्तार संजय गुप्ता से पूछताछ जारी है।

TOPPOPULARRECENT