Monday , August 21 2017
Home / International / फ़तह उल्लाह गोलन के समर्थकों के लिए हज और उम्रा के दरवाजे बंद

फ़तह उल्लाह गोलन के समर्थकों के लिए हज और उम्रा के दरवाजे बंद

तुर्की सरकार की ओर से कथित तौर पर तख्तापलट की साजिश के मास्टर माइंड निर्वासित धार्मिक रहनुमा फ़तह उल्लाह गोलन के समर्थकों के खिलाफ सभी क्षेत्रों में ऑपरेशन क्लीन अप जारी रखा है।

इस संदर्भ में एक नई प्रगति यह सामने आई है कि अंकारा सरकार ने हज टूर ऑपरेटरों कंपनियों में काम करने वाले फ़तह उल्लाह गोलन समर्थकों को इस साल हज और उमरा अदा करने के लिए मक्का जाने से रोक दिया जाएगा।

अल अर्बिया डॉट नेट ने सऊदी अरब के अखबार ‘अल मदीना’ के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया है कि जेद्दा में तैनात तुर्क कौंसिल जरनल फिकर ओज़र ने कहा है कि सरकार द्वारा गोलन समर्थकों को विदेश यात्रा से रोकने के प्लान के तहत सभी हज उम्रा सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनियों से कहा है कि वह अपने यहां गोलन समर्थकों की पहचान और उनके तीर्थ यात्रा यात्रा पर पाबंदी लगादें।

गौरतलब है कि तुर्की सरकार की ओर से गोलन समर्थकों को हज अदा करने से रोकने के आदेश ऐसे समय में जारी किए हैं जब अगले दो दिन में हज यात्रियों की पवित्र प्रस्थान के लिए उड़ानें शुरू हो रही हैं।

ये बात फिकर ओज़र ने जेद्दा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते वक़्त किया। इस अवसर पर इस्लामी सहयोग संगठन में तुर्की के स्थायी प्रतिनिधि सालेह मतलू और यमन के लिए भी तुर्की के राजदूत भी मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT