Monday , August 21 2017
Home / India / “फ़र्ज़ी” एनकाउंटर की बलि चढ़ा एक जाँबाज़ हेड-कांस्टेबल

“फ़र्ज़ी” एनकाउंटर की बलि चढ़ा एक जाँबाज़ हेड-कांस्टेबल

रमाशंकर यादव, हेड कांस्टेबल

भोपाल/खंडवा : जिस घर में शादी का माहौल हो उस घर में अगर किसी की मौत हो जाए तो सारी ख़ुशियाँ खो सी जाती हैं. कुछ ऐसा ही हुआ रमाशंकर यादव के घर, जो घर परसों तक घर की बेटी की शादी की तैयारियों में व्यस्त था अब दुःख में है. सब कुछ ठीक था लेकिन कल सुबह ही ख़बर आयी कि भोपाल सेंट्रल जेल से 8 क़ैदी फ़रार हो गए हैं और जेल से भागते वक़्त उन्होंने रमाशंकर की ह्त्या कर दी.

रमाशंकर की ह्त्या के बारे में भी अब सवाल उठ रहे हैं कि ये ह्त्या वाक़ई उन आठ कथित सिमी सदस्यों ने की थी या फिर उन्हें “बलि का बक़रा” बनाया गया है.

रमाशंकर की 24 साल की बेटी सोनिया की शादी दिसम्बर की 9 तारीख़ को तय है. रमाशंकर के दो बेटे फ़ौज में हैं, एक शम्भुनाथ की पोस्टिंग गुवाहाटी में है जबकि प्रभुनाथ हिस्सार में कार्यरत हैं.

रमाशंकर के भतीजे विजय शंकर यादव ने कहा कि परिवार में दुःख का माहौल है. उन्होंने बताया कि शादी के बारे में परिवार के बड़े-बूढ़े बैठेंगे और तय करेंगे कि शादी की तारीख़ बदली जाए या नहीं.

अब जबकि ये पूरा एनकाउंटर फ़र्ज़ी मालूम दे रहा है, कुछ लोग इस बारे में भी सवाल खड़ा कर रहे हैं कि मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने अपने राजनीतिक हितों के लिए कहीं आठ क़ैदियों के अलावा एक देश भक्त पुलिस वाले की बलि भी तो नहीं चढ़ा दी.

TOPPOPULARRECENT