Sunday , October 22 2017
Home / Sports / फ़लक एशियन कराटे चैंपिय‌न और एशियन गेम्स केलिए क्वालीफ़ाई

फ़लक एशियन कराटे चैंपिय‌न और एशियन गेम्स केलिए क्वालीफ़ाई

नेशनल कराटे चैंपिय‌न शिप 11 ता 13 सितंबर नई दिल्ली के तलकतोरा इंडोर स्टेडियम में हुए, जिस में हैदराबाद से ताल्लुक़ रखने वाली कराटे चैंपिय‌न सय्यदा फ़लक ने ना सिर्फ़ गोल्ड मैडल हासिल किया बल्कि नवंबर में स्पेन में होने वाले वर्ल्ड करा

नेशनल कराटे चैंपिय‌न शिप 11 ता 13 सितंबर नई दिल्ली के तलकतोरा इंडोर स्टेडियम में हुए, जिस में हैदराबाद से ताल्लुक़ रखने वाली कराटे चैंपिय‌न सय्यदा फ़लक ने ना सिर्फ़ गोल्ड मैडल हासिल किया बल्कि नवंबर में स्पेन में होने वाले वर्ल्ड कराटे चैंपिय‌न शिप 2013-ए-के इलावा दुबई में माह दिसम्बर में होने वाले एशियन कराटे चैंपिय‌न शिप के हमराह 2014-ए-को जुनूबी कोरिया में होने वाले एशियन गेम्स केलिए भी क्वालीफ़ाई करलिया है।

मज़कूरा ईवंटस केलिए खेले जाने वाले मुक़ाबलों में जोकि दिल्ली में हुए इस में हिंदुस्तान की मुख़्तलिफ़ रियास्तों से 32 टीमें और 1200 खिलाड़ियों के इलावा पुलिस महिकमा से 8 और पैरा मलेट्री फोर्सेस से 23 खिलाड़ियों ने शिरकत की थी। इन मुक़ाबलों में हैदराबादी खिलाड़ी ने 68 किलोग्राम ज़मुरा के ख़ातून इन्फ़िरादी मुक़ाबलों में 5 हरीफ़ खिलाड़ियों को मात‌ दी है जिस में तामिलनाडो पुलिस, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली के इलावा वेस्ट बंगाल की खिलाड़ी मौजूद थीं।

ख़िताबी मुक़ाबला में जोकि छटा मरहला था, उस में सिक्किम की हरीफ़ खिलाड़ी को 10-3 से मात‌ देकर फ़लक ने गोल्ड मैडल हासिल किया। ये पहला मौक़ा है कि एशियन और वर्ल्ड कराटे चैंपिय‌न शिप में कोई हैदराबादी एथलीट शिरकत कररही हो।

TOPPOPULARRECENT