Wednesday , October 18 2017
Home / Bihar News / फ़ोकानिया और मौलवी का इम्तिहान अब 28 से

फ़ोकानिया और मौलवी का इम्तिहान अब 28 से

बिहार रियासती मदरसा बोर्ड ने फ़ोकानिया और मौलवी के तर्मीम शुदा इम्तिहान के प्रोग्रामों का ऐलान कर दिया है। इस सिलसिले में बोर्ड के चेयरमैन मुमताज़ आलम ने बताया की 19 मई 2014 से होने वाले फ़ोकानीय और मौलवी के इम्तेहानात की तारीख में तब्द

बिहार रियासती मदरसा बोर्ड ने फ़ोकानिया और मौलवी के तर्मीम शुदा इम्तिहान के प्रोग्रामों का ऐलान कर दिया है। इस सिलसिले में बोर्ड के चेयरमैन मुमताज़ आलम ने बताया की 19 मई 2014 से होने वाले फ़ोकानीय और मौलवी के इम्तेहानात की तारीख में तब्दीलि की गयी है अब ये इम्तेहान 28 मई से शुरु होंगे। उन्होने बताया की इसकी इत्तिला सभी ज़िला मजिस्ट्रेट, जिला एजुकेशन अफसर और सेंट्रल सुप्रीटेंडेंट को भेज दी गयी है।

पहली शिफ्ट 8.45 से 12 बजे तक और दूसरी तरफ 1.45 से 5 बजे शाम तक चलेगी। एग्जामिशन कोंट्रोलर मोहम्मद मुस्तफा ने बताया की इम्तिहान के दौरान 15 मिनट का वक़्त तल्बा को सवाल नामा पढ़ने और समझने के लिए दिया जाएगा। फ़ोकानिया का प्रेक्टिकल इम्तिहान 1 जून 2014 से 2 जून 2014 को होना था जिसे अब बढ़ा कर 5 और 6 जून कर दिया गया है। प्रेक्टिकल इम्तिहान मदरसे में ही लेने की हिदायत दी गयी है।

एग्जामिशन कंट्रोल मोहम्मद मुस्तफा ने बताया की इम्तिहान में अगर फर्जी उम्मीदवार पाये गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी साथ ही मुतल्का मदरसा की मंजूरी रोकी जा सकती है। उन्होने बताया की इम्तिहान के दौरान किसी तरह की बदउनवानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी इस सिलसिले में वाजेह हिदायत मुतल्लिका को भेजी जा चुकी है।

TOPPOPULARRECENT