Thursday , September 21 2017
Home / World / फ़ोर्ब्स की फ़हरिस्त में 3 हिन्दुस्तानी कंपनियां शामिल

फ़ोर्ब्स की फ़हरिस्त में 3 हिन्दुस्तानी कंपनियां शामिल

न्यूयार्क: हिन्दुस्तान की 3 कंपनीयां हिन्दुस्तान युनी लीवर, टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (टी सी ऐस) और सन फार्मा इंडस्ट्रीज़। फ़ोर्ब्स मैगज़ीन की जानिब से शाय दुनिया के 100 सरकरदा इख़तिराई कंपनीयों की फ़हरिस्त में शामिल हैं जबकि तीसलामोटरस का नाम सर-ए-फ़हरिस्त है।

फ़ोर्ब्स की फ़हरिस्त में सबसे ज़्यादा अश्या-ए-सारिफ़ीन तैयार करने वाली हिन्दुस्तान युनी लीवर को 41 वां मुक़ाम, टाटा कंसल्टेंसी सर्विस को 64 वां मुक़ाम सन फार्मा को 71 वां मुक़ाम हासिल हुआ है और पहला मुक़ाम कैलीफोर्निया में वाक़्य तीसलामोटरस ने पाया है जिसकी मार्किट में 25.5 बिलीयन डालर सरमायाकारी है।

फ़ोर्ब्स ने बताया है कि हिन्दुस्तान युनी लीवर कंपनी 20 इमतियाज़ी ज़मरों में 35 ब्रांड्स की हामिल है और हिन्दुस्तान की सबसे बड़ी आई टी कंपनी टी सी ऐस 80.3 बिलीयन अमरीकी डालर के साथ आठवें मर्तबा फ़हरिस्त में शामिल है। इस कंपनी ने गुज़िशता साल एक लाख ख़वातीन को मुलाज़िमत फ़राहम करते हुए एक नया संग-ए-मेल उबूर किया है।

इस तरह हर तीन मुलाज़िमीन में एक ख़ातून है। अदवियात साज़ कंपनी सन फार्मा मार्किट में 39 मिलियन डालर की सरमायाकारी के साथ फ़हरिस्त में चौथी मर्तबा अपना नाम बरक़रार रखा है। करोड़पती दिलीप सिंघवी इस कंपनी के नसफ़ ज़्यादा मालिक हैं।

TOPPOPULARRECENT