Thursday , August 17 2017
Home / Jharkhand News / 10 डॉक्टरों के दर्जनों ठिकानों पर इन्कम टैक्स का छापा

10 डॉक्टरों के दर्जनों ठिकानों पर इन्कम टैक्स का छापा

 

पटना : इनकम टैक्स ने बुध को सूबे के 6 शहरों के दस डॉक्टरों के ठिकानों पर छापेमारी की। पटना के डॉ. राजन चौधरी, डॉ. अनुज कुमार सिंह व डॉ. अशोक कुमार सिंह, मुजफ्फरपुर के डॉ. रामगोपाल जैन, मोतिहारी के डॉ. आशुतोष शरण, सीतामढ़ी के डॉ. वरुण, समस्तीपुर के डॉ. रती रंजन झा, डॉ. एमपी शर्मा व डॉ. महेश ठाकुर व सीवान के डॉ. मोनतजिउर के क्लिनिक व रिहाइशगाह पर छापेमारी हुई।

छापेमारी में करोड़ों नकद, सोना, एफडी, दर्जनों लॉकर व बैंक एकाउंट्स का पता चला है। देर रात तक सभी नर्सिंग होम में इन्कम टैक्स का सर्च जारी था। इन डॉक्टरों ने जमीन में करोड़ों इन्वेस्ट किया है। सरकारी दर से काफी कम कीमत पर जमीन खरीदी गई है। इनम टैक्स को इत्तिला मिली थी इन डॉक्टरों ने जमीन में करोड़ों का इन्वेस्ट किया है। इनकी इन्कम करोड़ों में है, लेकिन इन्कम टैक्स काफी कम देते हैं। उनके नर्सिंग होम से फीस, लैब व ऑपरेशन की जो रसीद मिली है उसकी काउंटिंग सही ढंग से नहीं की गई है। इन्कम टैक्स टीम की तरफ से मांगे जाने के बाद भी बुकस ऑफ एकाउंट्स नहीं दिखाया गया।

दारुल हुकूमत के राजेन्द्र नगर में डॉ. राजन चौधरी का चौधरी डिजिटल इमेजिंग सेंटर, डायग्नोसिस सेंटर व अल्ट्रासाउंड सेंटर है। छापेमारी के वक्त डॉ. चौधरी कोलकाता में थे। जांच टीम उनके दारुल हुकूमत लौटने का इंतजार कर रही थी। मुजफ्फरपुर के जाने-माने बच्चे के रोग माहिर डॉ. रामगोपाल जैन के घर, क्लीनिक, नर्सिंग होम पर इन्कम टैक्स की टीम ने बुध को धावा बोला।

अचानक तहक़ीक़ात में करोड़ों की मनकूला गैर मनकूला जायदाद का पता चला है। डॉ. जैन की दाउदपुर कोठी नर्सिंग होम, जिला काउंसिल मार्केट व पावर हाउस चौक पर वाकेय क्लीनिक व उनके बेटे डॉ. दीपक जैन के मोतीपुर वाकेय क्लीनिक पर एक साथ सर्च ऑपरेशन चला। डॉ. जैन के रिहाइशगाह से पांच लाख रुपए नकद, भारी मिक़दार में सोना, हीरा, चांदी के गहने बरामद हुए हैं। डॉ. जैन की मुजफ्फरपुर, दिल्ली, पटना, मोतिहारी में करोड़ों की जमीन है।

मोतिहारी में डॉ. आशुतोष शरण के रिहाईशगाह, क्लीनिक व मॉल में टीम ने एक साथ छापेमारी की। रिहाइशगाह से लॉकर, पासबुक व जमीन के कागजात मिले हैं। क्लीनिक में डॉक्टर शरण व उनकी बीवी डॉ. जसबीर के चैंबर को सील कर दिया गया है। सीतामढ़ी में डॉ. वरुण कुमार र्केंरग बांध, सरस्वतीनगर वाकेय क्लीनिक व रिहाइशगाह पर छापेमारी हुई। उनके बैंक खातों व लॉकर व जमीन वगैरह की जांच की जा रही है। समस्तीपुर में डॉ. महेश ठाकुर, डॉ. एमपी शर्मा व डॉ. आरआर झा के क्लीनिक व घर पर इन्कम टैक्स की टीम ने एक साथ छापेमारी शुरू की।

डॉ. झा शहर में नहीं हैं। छापेमारी टीम में पुलिस फोर्स के अलावा इन्कम टैक्स महकमा के मनीष झा, राजेश कुमार मिश्रा, विजय कुमार, मयंक मिश्रा, रंजीत कुमार मधुकर, नवनीत अग्रवाल, राजीव कुमार समेत दर्जनों अफसर व मुलाज़िम शामिल हैं।

 

 

 

TOPPOPULARRECENT