Monday , September 25 2017
Home / Ahmedabad / 10 दिन में इंसाफ दिलाओ नहीं तो कर लूंगी ख़ुदकुशी

10 दिन में इंसाफ दिलाओ नहीं तो कर लूंगी ख़ुदकुशी

गुजरात: गुजरात के आनंद जिले में रहने वाली 13 साल की स्टूडेंट ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को धमकी भरा खत लिखते हुए इन्साफ दिलाने की मांग की है। खत में लिखा है कि अगर उसे 10 दिनों के अंदर इन्साफ नहीं मिला, तो वह आत्महत्या कर लेगी।

यह खत लिखा है जवाहर नवोदय विद्यालय की आठवीं क्लास में पढ़ने वाली एक स्टूडेंट इशिका गुप्ता ने। इशिका ने स्कूल के प्रिंसिपल किरन महास्क पर उसे हताश करने का इलज़ाम लगाया है। हालांकि स्कूल प्रशासन ने इस लड़की की तरफ से लगाए गए इल्ज़ामों को बेबुनियाद बताया है।

राष्ट्रपति को लिखे खत में इशिका ने कहा कि अगर 10 दिनों के बाद उसके या उसके परिवार के साथ कोई हादसा होता है, तो स्कूल के चार अधिकारीयों समेत आनंद के कलेक्टर धवल पटेल इसके लिए जिम्मेदार होंगे।

लड़की का कहना है कि पैरेंट्स-टीचर्स कमेटी के उसके पिता राहुल गुप्ता ने आरटीआई लगाकर जानकारी मांगी थी कि स्कूल अपने स्टूडेंट्स पर जो कॉन्ट्रीब्यूशन चार्ज लगाता है, उसकी रसीद नहीं दी जाती है। इस घटना के बाद से स्कूल के प्रिंसिपल और प्रशाशन ने उसे तंग करना शुरू कर दिया। पिछले दिसंबर में बीमार होने के पर स्कूल में उसने छुट्टी के लिए अर्ज़ी दी थी जिसे स्कूल ने नामंज़ूर कर दिया था। इसके बाद इशिका ने स्कूल प्रिंसिपल पर उसे पीटने का भी इलज़ाम लगाया है।

इससे पहले भी इस लड़की ने राष्ट्रपति को खत लिखकर इस मामले में दखल देने की मांग की थी। वहीँ उसने अपने ताजे खत में इसने राष्ट्रपति को लिखा है कि या तो मुझे मेरी शिक्षा का अधिकार दो, या मुझे अपना जीवन आपको गिफ्ट करने दो। इस मामले में आनंद के कलेक्टर धवल पटेल से पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने शिकायत को बेबुनियाद बताया है।

TOPPOPULARRECENT