Saturday , September 23 2017
Home / Uttar Pradesh / गोरखपुर: मेडिकल कॉलेज में मौत का सिलसिला जारी, 24 घंटे में 10 और बच्चों ने दम तोड़ा

गोरखपुर: मेडिकल कॉलेज में मौत का सिलसिला जारी, 24 घंटे में 10 और बच्चों ने दम तोड़ा

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बच्चों की मौतों का सिलसिला जारी है । बीआरडी अस्पताल में पिछले 24 घंटो में 10 और बच्चों की मौत हो गई है। 10 बच्चों में से एक बच्चा इंसेफ्लाइटिस का पीड़ित था जबकि अन्य बच्चे दूसरी बीमारियों से पीड़ित थे ।

बीआरडी अस्पताल के प्रिंसिपल डॉ. पी के सिंह ने बताया कि जेई एवं एईएस के नये 13 मरीज इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती किये गये थे । कुल मृत 10 बच्चों में से एक बच्चे की मौत एईएस से हुई है । अलग-अलग वार्डों में तीन सितंबर को नौ बच्चों की मौत हुई जबकि चार सितंबर को 15 अन्य बच्चों की मौत हो गई थी।

अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक मेडिकल कालेज में इस साल मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 1351 हो गई है । प्रिंसिपल ने दावा किया कि बीआरडी मेडिकल कालेज में सुविधाओं को सुधारने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है । सरकार ने 24 नये ”वार्मर” मुहैया कराये हैं जो नवजात शिशुओं के लिए उपयोग में आते हैं। बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के मकसद से मेडिकल कालेज में नये डॉक्टर भी आए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें दस जूनियर रेजीडेंट, सात मेडिकल अफसर और एक प्रोफेसर शामिल हैं।

बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के बाद देश में हड़कंप मच गया था । योगी सरकार की जमकर किरकिरी हुई थी । हालांकि सरकार ने दावा किया था कि अस्पताल में बच्चों की मौत ऑक्सीजन सप्लाई रुकने की वजह से नहीं हुई थी ।

TOPPOPULARRECENT