Monday , August 21 2017
Home / Delhi News / 100 जवानों को मिलेगा वीरता पुरस्कार, जम्मू-कश्मीर पुलिस को सबसे ज्यादा अवॉर्ड

100 जवानों को मिलेगा वीरता पुरस्कार, जम्मू-कश्मीर पुलिस को सबसे ज्यादा अवॉर्ड

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने पहली बार सबसे ज्यादा गैलेंट्री अवॉर्ड जम्मू-कश्मीर राज्य के पुलिस जवानों को देने का फैसला किया है. 100 पुलिस के जवानों और अधिकारियों को वीरता पुरस्कार के लिए चुना गया है. पुलिस मेडल को लेकर इस बार खास ध्यान रखते हुए कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल को ज्यादा वरीयता दी है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आजतक के अनुसार, पहली बार सबसे ज्यादा गैलेंट्री अवॉर्ड जम्मू-कश्मीर राज्य के पुलिस 32 जवानों को दिया जा रहा है. इसके अलावा देश के सभी राज्यों की पुलिस को गैलेंट्री मेडल दिया जा रहा है.
बता दें कि इस बार राज्यों को 78 और सीएपीएफ को 22 गैलेंट्री पुरस्कार देने की घोषणा की गई है. जिस में 55 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल को गैलेंट्री अवॉर्ड दिया जाएगा. 25 सहायक सब इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर को भी दिया जाएगा.

ख़बरों के अनुसार, मणिपुर के पी सृंजोय सिंह को उनकी बहादुरी के लिए आठवीं बार गैलेंट्री अवॉर्ड दिया गया है. सरकार द्वारा जारी लिस्ट के मुताबिक 100 गैलेंट्री अवॉर्ड में 10 लोगों को मरणोपरांत शौर्य पारितोषिक दिया जा रहा है. जम्मू-कश्मीर के SI नाजिर अहमद को एक ही साल में दो गैलेंट्री अवॉर्ड मिले हैं. 15 डिप्टी एसपी और सहायक कमांडेंट को गैलेंट्री अवॉर्ड देने की घोषणा की गई है.

TOPPOPULARRECENT