Thursday , June 29 2017
Home / Assam / West Bengal / 100 दिन रोजगार के क्षेत्र में पश्चिम बंगाल नंबर एक पर, केंद्र सरकार करेगी पुरस्कृत

100 दिन रोजगार के क्षेत्र में पश्चिम बंगाल नंबर एक पर, केंद्र सरकार करेगी पुरस्कृत

कोलकाता। राजनीतिक नफा-नुकसान के लिए भले ही राजनीतिक दल अपने विरोधियों के खिलाफ अक्सर किसी न किसी तरह का आरोप लगाते हैं, पर आंकड़े उन आरोपों की हवा निकाल देते हैं। वर्तमान में पश्चिम बंगाल की राजनीति में अपने आप को मजबूत बनाने का प्रयास कर रही भाजपा हर मंच पर तृणमूल को नीचा दिखाने के प्रयास में व्यस्त रहती है।

भाजपा नेता तृणमूल सरकार को देश की सबसे निकम्मी सरकार बताते हैं, पर स्वयं केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा जारी आंकड़े भाजपा नेताआें के आरोपों को गलत बता रहे हैं।

हाल ही में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने एक रिपोर्ट जारी की है, जिसके अनुसार 100 दिन रोजगार के क्षेत्र में वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए कनवर्जेंस आैर आजीविका बढ़ाने में पश्चिम बंगाल देश में नंबर एक है।

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने यह भी एलान किया है कि 100 दिन रोजगार की विभिन्न श्रेणियों में शानदार प्रदर्शन के लिए देश के जिन कुछ जिलों का चयन किया गया है, उसमें पश्चिम बंगाल के नदिया आैर कूचबिहार जिले भी शामिल हैं। इस शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार 15 जून को राज्य को पुरस्कृत करेगी।

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय के इस एलान पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बेहद खुशी व्यक्त की है आैर इस सफलता के लिए सभी को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भाजपा नेताआें पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि 100 दिन रोजगार के क्षेत्र में बंगाल प्रथम स्थान पर है, इसके बावजूद रोजाना दिल्ली से आ कर भाजपा नेता बंगाल को बदनाम कर रहे हैं। वह कहते हैं कि बंगाल पिछड़ गया है। उनके पास बंगाल को बदनाम करने के अलावा आैर कोई काम नहीं है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT