Wednesday , August 23 2017
Home / Jharkhand News / 100 रुपए किराए पर आवास बोर्ड देगा दुकान, 600 से ज्यादा दरख्वास्त

100 रुपए किराए पर आवास बोर्ड देगा दुकान, 600 से ज्यादा दरख्वास्त

रांची : झारखंड रियासती आवास बोर्ड की तरफ से अरगोड़ा व बरियातू हाउसिंग कॉलोनी में बने दो मार्केटिंग कांप्लेक्स की नीलामी की तैयारी पूरी हो गई है। दोनों कांप्लेक्स की कुल 94 दुकानों की नीलामी 29 दिसंबर को सुबह 11 बजे से अरगोड़ा वाक़े बोर्ड के मार्केटिंग कांप्लेक्स में होगी।
लेकिन बोर्ड ने दुकान के लिए साबिक में जारी दरख्वास्त ख़त में किराया लेने का जो तजवीज किया था, उसे बदल दिया है। पहले दुकान की नीलामी वैल्यू की 10 फीसद रक़म दुकान का सालाना ग्राउंड रेंट तय की गई थी। बोर्ड ने इसे बदल कर अब सालाना 100 रुपए फी दुकान कर दिया है।
नीलामी में बोली गई रक़म की बुनियाद पर दुकान का तकसीम 60 साल के लिए होगा। इसके बाद हर साल 100 रुपया किराया की अदायगी करना होगा। इसके अलावा मुंसीपाल कारपोरेशन को होल्डिंग टैक्स समेत दीगर टैक्स की अदायगी दुकान लेने वाले को करना होगा।

दुकानों की नीलामी के लिए 600 से ज्यादा दावेदार हो गए हैं। अरगोड़ा में बने कांप्लेक्स में 46 और बरियातू हाउसिंग कॉलोनी में 48 दुकान बनाई गईं हैं। तमाम दुकानों का तकसीम बोली की बुनियाद पर किया जाएगा। दरख्वास्त जमा करने का आखरी दिन तक 600 से ज्यादा लोगों ने दरख्वास्त जमा किए हैं। ज्यादातर दावेदार होने की वजह से नीलामी की बोली भी बढ़ने की इमकान है। ऐसे में गरीबों की पहुंच से दुकानें दूर होंगी।

आवास बोर्ड की शर्त के मुताबिक नीलामी में वहीं सख्श हिस्सा ले सकता है, जिसके पास मुंसीपाल कारपोरेशन के आठ किलोमीटर के दायरे में कोई दुकान न हो। वहीं, नीलामी में बोली गई रक़म का 35 फीसद रक़म दरख्वास्त को 15 दिनों में और बाक़ी 65 फीसद रकम 30 दिनों के अंदर जमा करनी होगी। जो सबके बस में नहीं।

 

 

TOPPOPULARRECENT