Wednesday , July 26 2017
Home / Khaas Khabar / बांग्लादेश में बारिश और भूस्खलन के चलते 107 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

बांग्लादेश में बारिश और भूस्खलन के चलते 107 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

ढाका: बांग्लादेश में मूसलाधार बारिश और भूस्खलन के चलते 107 लोगों की मौत समेत सैकड़ों लोगों के घायल होने की खबर है। खबरों के मुताबिक, मरने वालों में पांच सैनिक अधिकारी भी शामिल हैं। स्थानीय खबरों के अनुसार, जानमाल का सबसे अधिक नुकसान रंगमती पर्वतीय जिले में हुआ है।

बीबीसी ने रंगमती जिला प्रशासन के हवाले से बताया है कि मॉनसून की तेज बारिश के चलते जिसे में कई जगह भूस्खलन हुआ है जिसमें अकेले रंगमती में 60 लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल इन इलाकों से दूरसंचार और बिजली गुल होने की वजह से स्थानीय लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

समाचार एजेंसी एएफपी ने बंगलादेश के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रमुख रियाज अहमद हवाले से लिखा, “हम अभी भी भूस्खलन प्रभावित कई जगहों पर नहीं पहुंच पाए हैं। बारिश रुकेगी तब नुकसान की तस्वीर साफ होगी और राहत कार्य जोर-शोर से शुरू हो पाएगा।”

वहीं दूसरी तरफ रंगमती जिला के पुलिस प्रमुख सैयद तारिक-उल हसन ने बताया है कि जब पहाड़ पर भूस्खलन हुआ तब कई लोग अपने घरों में सो रहे थे। जिन सैनिकों की मौत हुई है वो इससे पहले हुए भूस्खलन के कारण सड़क जाम को खुलवाने में लगे थे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्व में आए मोरा चक्रवात के चलते कई हजार लोगों का घर तबाह हो गया था। इस घटना में लगभग आठ लोगों की मौत हुई थी और लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया था।

TOPPOPULARRECENT