Monday , October 23 2017
Home / India / 11 हिंदुस्तानी कैदियों को रिहा करेगा पाकिस्तान

11 हिंदुस्तानी कैदियों को रिहा करेगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद 2 जुलाई - पाकिस्तान ने 11 हिंदुस्तानी कैदियों को रिहा करने का एलान किया है। ये सभी कैदी इसी अन्दरून एक माह रिहा कर दिए जाएंगे। पाकिस्तान ने पीर को यह एलान दोनों मुमालिक एक-दूसरे की जेलों में बंद कैदियों की फेहरिस्त की अ

इस्लामाबाद 2 जुलाई – पाकिस्तान ने 11 हिंदुस्तानी कैदियों को रिहा करने का एलान किया है। ये सभी कैदी इसी अन्दरून एक माह रिहा कर दिए जाएंगे। पाकिस्तान ने पीर को यह एलान दोनों मुमालिक एक-दूसरे की जेलों में बंद कैदियों की फेहरिस्त की अदला-बदली के दौरान किया। हालांकि, पाकिस्तान की जानिब से रिहा किए जाने वाले कैदियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

गौरतलब है कि फेहरिस्त की अदला बदली दोनों मुल्कों के बीच 2008 में हुए समझौते के तहत की जाती है। पाकिस्तानी महकमे खारेजा ने इस्लामाबाद के हिंदुस्तानी सिफरतखाने (दूतावास) को पाकिस्तानी जेलों में बंद 491 कैदियों की सूची सौंपी है।

इसी तरह हिंदुस्तानी विज़राते खारेजा ने 386 पाक कैदियों की फेहरिस्त नई दिल्ली के पाकिस्तानी हिघ कमीशन को सौंपी है। फेहरिस्त की अदला-बदली साल में दो बार एक जनवरी और एक जुलाई की जाती है। सजा की मियाद पूरी कर चुके कैदियों को रिहा कर दिया जाता है।

TOPPOPULARRECENT