Sunday , August 20 2017
Home / Hyderabad News / 12 एम एलसी नशिस्तों के लिए 27 दिसंबर को पोलिंग

12 एम एलसी नशिस्तों के लिए 27 दिसंबर को पोलिंग

हैदराबाद 25 नवंब: इलेक्शन कमीशन ने तेलंगाना क़ानूनसाज़ कौंसिल की 12 मख़लवा नशिस्तों के लिए चुनाव के शेडूल का एलान कर दिया है। ये नशिस्तें मुक़ामी अथॉरीटीज़ हलक़ाजात से पुर की जाएँगी। उनमें रंगारेड्डी महबूबनगर और करीमनगर मुक़ामी अथॉरीटीज़ की दो नशिस्तें और आदिलाबाद निज़ामबाद मेदक नलगेंडा वर्ंगल और खम्मम हलक़ाजात की एक एक नशिस्त शामिल है।

इलेक्शन कमीशन के बमूजब आदिलाबाद हलक़ा के एक रुकन की मयाद आंध्र प्रदेश क़ानूनसाज़ कौंसिल के लिए 01 मई 2013 को ख़त्म हो गई थी जब रियासत तक़सीम नहीं हुई थी ताहम उस वक़्त हलक़ाजात की हक़ीक़ी तौज़ीह नहीं थी इस लिए चुनाव नहीं हो सके थे। इसी तरह तेलंगाना कौंसिल के आठ अरकान की मियाद 01 मई 2015 को ख़त्म हो गई लेकिन चूँकि ए पी तंज़ीम जदीद क़ानून में कुछ बातें वाज़िह नहीं थीं इस लिए उन के लिए भी चुनाव नहीं हो सके थे।

अब करीमनगर रंगारेड्डी और महबूबनगर के लिए एक एक नशिस्त फ़राहम करते हुए चुनाव की राह हमवार करली गई है। कहा गया हैके आलामीया 2 दिसंबर को जारी किया जाएगा। 9 दिसंबर तक पर्चाजात नामज़दगी दाख़िल किए जा सकते हैं। 10 दिसंबर को पर्चाजात की तन्क़ीह होगी और 12 नवंबर तक नाम वापिस लिए जा सकते हैं।

पोलिंग 27 दिसंबर को होगी। पोलिंग के औक़ात सुबह 8 ता-शाम 4 बजे होंगे। वोटों की गिनती 30 दिसंबर को होगी। कमीशन ने बताया के जिन अज़ला और हलक़ों में राय दही होगी वहां ज़ाबता अख़लाक़ फ़ौरी असर के साथ नाफ़िज़ हो जाएगा।

TOPPOPULARRECENT