Monday , June 26 2017
Home / Khaas Khabar / लंदन के 130 इमामों ने कहा- कोई नहीं पढ़ाएगा आतंकियों के जनाज़े की नमाज़

लंदन के 130 इमामों ने कहा- कोई नहीं पढ़ाएगा आतंकियों के जनाज़े की नमाज़

लंदन के 130 इमामों ने बयान जारी कर कहा है कि वे लंदन ब्रिज हमले में मारे गए आतंकवादियों के जनाज़े की नमाज़ नहीं पढ़ाएंगे. सोशल मीडिया पर जारी इस बयान में यह अपील भी की गई है कि अन्य इमाम भी इनके जनाज़े की नमाज़ नहीं पढ़ाएं. बयान में कहा गया है कि यह एक कायरतापूर्ण हमला था और यह इस्लाम के सिद्धांतों के विरुद्ध है.

लंदन ब्रिज हमले की निंदा सभी धर्मों के मज़हबी रहनुमाओं ने एकस्वर में की है जिसमें 7 लोग मारे गए और 47 घायल हुए थे. शनिवार की शाम किए गए इस हमले में आतंकियों ने फुटपाथ पर वैन चढ़ा दी थी. इसके अलावा बोरो मार्केट के क़रीब बार और रेस्तरां में घुसकर लोगों को चाकू मारा गया था.

पूर्वी लंदन स्थित मस्जिद में इमामों के एक पैनल मुहम्मद हबीबुर्रहमान ने कहा है कि एक बार फिर हमें साथ आने की ज़रूरत है. उनके ख़िलाफ़ खड़े होने की ज़रूरत है जो हमें बांटने की कोशिश कर रहे हैं. शनिवार शाम किए गए आतंकी हमले के बाद भी वे हमें अलग करने में सफ़ल नहीं होंगे.

पैनल ने कहा है, ‘जनाज़े की नमाज़ नहीं पढ़ाना आतंक फैलाने वालों के लिए एक स्पष्ट संदेश है. आतंकी इस्लाम और पैग़ंबर मुहम्मद के मुख्य सिद्धांतों के ख़िलाफ़ काम कर रहे हैं.’

Top Stories

TOPPOPULARRECENT