Monday , March 27 2017
Home / Education / 135 मुस्लिम छात्रों को छात्रवृति देगा भारतीय मूल का अमेरिकी मुस्लिम संगठन

135 मुस्लिम छात्रों को छात्रवृति देगा भारतीय मूल का अमेरिकी मुस्लिम संगठन

नई दिल्ली: संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय मूल के मुसलमानों के एक संठगन ने भारत के मेधावी मुस्लिम छात्रों को प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया है. यह प्रोत्साहन राशि इस हफ्ते के अंत में दी जाएगी. इसके लिए 135 मेधावी छात्रों को चुना गया है. ये वो छात्र होंगे जिन्होंने इस साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में सबसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्तक के अनुसार, अमेरिकन फेडरेशन ऑफ मुस्लिम्स ऑफ इंडियन ऑरेजिन यानी एएफएमआई के ट्रस्टी डॉ एएस नाकेदार ने बताया कि संगठन 31 अगस्त और एक जनवरी 2017 को अपने 25वें सम्मलेन का आयोजन केदरानाथ साहनी सभागार में करेगा. यह कार्यक्रम दिल्ली यूथ वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित किया जाएगा.
संगठन के अन्य सदस्य अयूब खान ने बताया कि कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए 50 से ज्यादा शिक्षाविदों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और राजनेताओं को आमंत्रित किया गया है. जिस में पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजिंद्र सच्चर, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष नसीम अहमद, हैदराबाद के मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ असलम परवेज सहित अन्य को आमंत्रित किया गया है.
एएफएमआई से जुड़े प्रोफेसर असलम अब्दुल्ला ने कहा कि इन छात्रों को स्वर्ण, रजत और कांस्य पद के साथ ही छात्रवृत्ति दी जाएगी. एएफएमआई के ट्रस्टी डॉ एएस नाकेदार ने कहा कि इसके अलावा भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त और राजधानी के अजमेरी गेट पर स्थित एंगलो अरेबिक स्कूल को एएफएमआई उत्कृष्टता सम्मान से नवाजा जाएगा. वहीं सर सैयद अहमद सम्मान कादेरभाई सोपारिवाला और मीर तकी मीर अवॉर्ड रेखता डाटकॉम के संस्थापक संजीव सराफ को दिया जाएगा.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT