Friday , October 20 2017
Home / Uttar Pradesh / 14 माह बाद सउदी अरब से पहुंचा इमरान की लाश

14 माह बाद सउदी अरब से पहुंचा इमरान की लाश

सउदी अरब कमाने गये इमरान अंसारी का लाश करीब 14 महीने बाद नारायणपुर पहुंचा। थाने में ताबूत पहुंचते ही अहले खाना के सब्र का बांध टूट गया। अहले खाना ने मुजरिमों की गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग पर थाने में मुश्तईल मुजाहिरा किया। मुजाहिर

सउदी अरब कमाने गये इमरान अंसारी का लाश करीब 14 महीने बाद नारायणपुर पहुंचा। थाने में ताबूत पहुंचते ही अहले खाना के सब्र का बांध टूट गया। अहले खाना ने मुजरिमों की गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग पर थाने में मुश्तईल मुजाहिरा किया। मुजाहिरा कर रहे लोगों की हुजूम ने थाना अहाते में रखे टेबुल, बेंच व शीशे को तोड़ने लगे। गुस्साये लोगों ने पत्थरबाजी भी की। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। गोली की आवाज सुनकर हजारों की भीड़ में शामिल लोग भागने लगे। अफरा -तफरी मच गयी। इस वाकिया में राजाभिटा के इरफान अंसारी व महबूब अंसारी को काफी चोट आयी।

नारायणपुर ब्लॉक के राजाभिठा गांव का नौजवान इमरान की मौत सउदी में हो गयी थी। थी. अपने गांव से सउदी कमाने के लिये गया था। गांव के ही इंदु मिंया ने उसे लालच दे कर बुलाया था। इस सिलसिले में नारायणपुर थाने में उसकी बीवी समशाद बेगम ने गांव के ही इंदु मियां व मो अली के खिलाफ मामला दर्ज करवायी थी। दर्ज दरख्वास्त में उसने पुलिस को बताया था कि इमरान 19 फरवरी 14 को मुंबई से सउदी गया था। सउदी अरब जाने के बाद महज 29 दिनों के बाद ही उसकी मौत हो गयी थी।

इमरान की मौत के करीब एक साल बाद 19 फरवरी 2015 को सउदी सिफ़ारत खाने से भारतीय सिफ़ारत खाने को मौत से मुतल्लिक़ फैक्स आया था। सउदी से आये फैक्स के मुताबिक उसकी मौत 20 मार्च 2014 को हुआ था। इसके बाद भारतीय सिफ़ारत खाने से जामताड़ा डीसी को जानकारी दी गयी कि जिला के नारायणपुर ब्लॉक का राजाभिठा के रहने वाले इमरान की मौत हो गयी है।

इस वाकिया में मुजरिम एएसआइ विक्रम सिंह को डीएसपी राजबली शर्मा ने मूअत्तिल कर लाइन हाजिर कर दिया है। करीब पांच घंटे तक चले मुजाहिरे के बाद इंतेजामिया ने गाँव वालों की सारी शर्तो को मान लिया। तब जाकर गाँव वाले पुर अमन हुए। मौके परबीडीओ राम नारायण सिंह, सीओ राकेश भूषण सिंह, थाना इंचार्ज अजय सिंह, देवानंद सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT