Wednesday , August 23 2017
Home / Bihar News / 16वीं बिहार एसेम्बली : 210 एमएलए के पास है डेढ़ क्विंटल सोना

16वीं बिहार एसेम्बली : 210 एमएलए के पास है डेढ़ क्विंटल सोना

पटना : 16 वीं बिहार एसेम्बली के मेंबरों और उनके अहले खाना के पास औसत 0.62 किलो सोना है। 243 मेम्बर वाली एसेम्बली के 210 एमएलए के पास करीब 150 किलोग्राम सोना है। हालांकि 33 ऐसे भी मेम्बर हैं, जिनके पास एक ग्राम भी सोना नहीं है। हां, इनमें से 31 की बीवी के पास करीब साढ़े चार किलो सोना है, लेकिन ये एमएलए खुद सोने के शौकीन नहीं हैं. अलबत्ता, असलाह और गाड़ी का उन्हें शौक है। सात के पास एक और एक से ज़्यादा असलाह (राइफल, बंदूक और रिवाल्वर) हैं, लेकिन सोना नहीं है। विक्रमगंज के कांग्रेस एमएलए कुंवारे हैं। सोने का शौक भी नहीं है। लिहाजा इनके खाते में सोने का कोई मुकाम नहीं है। यह असलाह भी नहीं रखते। हां, सूमो गाड़ी के मालिक हैं।

छातापुर के भाजपा एमएलए नीरज कुमार के पास खुद को साढ़े चार लाख रुपये कीमत के जेवरात हैं, जबकि उनकी बीवी के पास जो जेवरात है, उसकी कीमत करीब नौ लाख रुपये है। इसी तरह केसरिया के राजद एमएलए डॉ राजेश कुमार की बीवी के पास 500 ग्राम सोना और एक किलो चांदी है, जबकि खुद उनके पास महज़ एक सौ ग्राम सोना है। बगहा के भाजपा एमएलए राघव शरण पांडेय की बीवी के पास साढ़े आठ लाख रुपये के सोना और 57 हजार रुपये कीमत की चांदी के जेवरात हैं, जबकि एमएलए के पास 102 ग्राम सोना है।

दरौली के भाकपा माले के एमएलए सत्यदेव राम के पास खुद कोई जेवरात नहीं है। उनकी बीवी के पास सिर्फ 25 ग्राम सोना है। इसी तरह जीरादेई के जदयू एमएलए रमेश कुशवाहा के पास भी सोना या चांदी नहीं है। उनकी बीवी के पास एक लाख रुपये की कीमत के जेवरात हैं। कसबा के कांग्रेस एमएलए मो अफाक आलम ने भी अपने हलफबरदारी लेटर में सिर्फ बीवी के नाम 30 ग्राम सोना की चर्चा की है।

नालंदा के जदयू एमएलए श्रवण कुमार को सोने, चांदी के साथ-साथ घड़ी का भी शौक है। उनके खुद के पास दो लाख के सोने के जेवरात और 25 हजार के चांदी के जेवर तो हैं ही, तीन अच्छी घडि़यां भी हैं। उसकी बीवी के पास भी 75 ग्राम सोना और 500 ग्राम चांदी के अलावा दो घडि़यां हैं। राजगीर के जदयू एमएलए रवि ज्योति को हीरे का भी शौक है। उनके पास 150 ग्राम सोने के जेवर के अलावा हीरे की अंगूठी भी है। उनकी बीवी के पास 180 ग्राम सोने के जेवरात हैं। हीरा नहीं है। पातेपुर की राजद एमएलए प्रेमा चौधरी भी हीरे की शौकीन हैं। 400 ग्राम सोने और 350 ग्राम चांदी के जेवर के अलावा उनके पास हीरा भी है। उनके शौहर कीमती पत्थरों का शौक रखते हैं। लिहाजा आठ लाख रुपये कीमत के स्टोन और अंगूठियां भी उनके पास है। विस्फी के राजद एमएलए फैयाज अहमद खुद सोने का शौक रखते हैं। बीवी के पास 20 ग्राम का हीरा है।

 

 

TOPPOPULARRECENT