Sunday , October 22 2017
Home / Bihar News / 18-20 मई के दरमियान आयेगा इंटरमीडिएट का रिजल्ट

18-20 मई के दरमियान आयेगा इंटरमीडिएट का रिजल्ट

इम्तिहान भले अलग-अलग हुई हो, लेकिन रिजल्ट सबका एक साथ निकलेगा। बिहार स्कूल इम्तिहान कमेटी इस बार इंटर के साथ ही स्पेशल इंटर इम्तिहान का रिजल्ट भी निकालेगा।

इम्तिहान भले अलग-अलग हुई हो, लेकिन रिजल्ट सबका एक साथ निकलेगा। बिहार स्कूल इम्तिहान कमेटी इस बार इंटर के साथ ही स्पेशल इंटर इम्तिहान का रिजल्ट भी निकालेगा।

इतना ही नहीं पहली बार साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट बोर्ड की तरफ से एक साथ निकाला जायेगा। बोर्ड की हुई बैठक में इंटर का रिजल्ट बोर्ड के सदर प्रो. राजमणि प्रसाद के टर्म पूरा होने के पहले निकाल दिया जायेगा। समिति के मुताबिक 18 से 20 मई के दरमियान इंटर के तमाम सब्जेक्ट के रिजल्ट निकल जाने की एमकनात है।

इंटर का कॉपी चेकप का काम होने के बाद अब रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। मार्क्‍स वेरिफिकेशन के साथ रिजल्ट भी तैयार किये जा रहे हैं। हर सबजेक्ट में रिजल्ट की सीडी भी बन रही है. बोर्ड के सदर राजमणि प्रसाद का टर्म 23 मई को खत्म हो रहा है। इस वजह से इंटर का रिजल्ट उनके जाने के पहले ही निकाल दिया जायेगा। वहीं मैट्रिक के रिजल्ट में प्रो. प्रसाद नहीं रह पायेंगे। मैट्रिक का रिजल्ट 28 मई से 3 जून के दरमियान निकलने की इमकान है।

9 लाख तालिबे इल्म पर 13 हजार छात्र पड़े भारी

9 लाख तालिबे इल्म पर 13 हजार 9 सौ तालिबे इल्म भारी पड़ गये। रिजल्ट जल्द निकालने की वजह समिति की तरफ से इंटर की इम्तिहान फरवरी में हुई थी। जांच काम भी मार्च के दूसरे सप्ताह में शुरू हो गया, लेकिन लोकसभा इंतिख़ाब और बाद में स्पेशल इंटर इम्तिहान की वजह से इंटर के रिजल्ट में मुसलसल देरी होती चली गयी। 10 मई तक स्पेशल इंटर इम्तिहान होने के बाद इसका जांच काम अलग से किया गया। इस वजह रिजल्ट मई के तीसरे सप्ताह में निकाला जायेगा।

TOPPOPULARRECENT