Thursday , August 17 2017
Home / Khaas Khabar / 2000 के नोट में महात्मा गांधी की तस्वीर गायब

2000 के नोट में महात्मा गांधी की तस्वीर गायब

भोपाल: नोटबंदी के दौरान 2000 और 500 रुपये के नोटों में प्रिटिंग मिस्टेक की लगतार खबरें आती रही है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के बरोदा कस्बे में सामने आया है जहां एक किसान को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से दो-दो हजार रुपये के तीन ऐसे नोट मिले है जिनमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर गायब है।

द हिंदू अखबार के मुताबिक, किसान का नाम लक्ष्मण मीणा है और वो बिच्छूगवाडी गांव के निवासी हैं। मीणा मंगलवार को बरोदा के एसबीआई की एक शाखा में पैसा निकलने गए थे, जहां उन्हें दो-दो हजार के तीन ऐसे नोट मिले जिसमें महात्मा गांधी की तस्वीर गायब थी।

मीणा ने कहा, “मैंने मंगलवार को अपने एसबीआई खाते से छह हजार रुपये निकाले। बैंक ने मुझे दो-दो हजार के तीन नोट दिए। लेकिन मुझे बाद में पता चला कि इन नोटों पर महात्मा गांधी की तस्वीर ही नहीं है।” उन्होंने कहा कि जब मुझे महात्मा गांधी की तस्वीर नहीं होने का पता चला तो मैंने उन नोटों को बैंक को वापस कर दिया।

मीना ने बताया कि ब्रांच मैनेजर ने कहा कि इन नोटों को बैंक में जमा कर दो, क्योंकि इनमें महात्मा गांधी की फोटो नहीं आई है। उन्होंने बताया कि शुरू में मैनेजर ने मुझसे कहा कि नोट लेते समय ही इसकी जांच करनी चाहिए थी। हालांकि उन्होंने उसे जमा कर लिया और कहा कि अगर ये नोट असली पाए जाते हैं, तो इसके बदले दूसरे नोट मिल जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT