Thursday , July 27 2017
Home / Hyderabad News / ‘सियासत’ की इफ़्तार पार्टी में शामिल हुए हज़ारों गैर मुस्लिम छात्र, हिंदू-मुस्लिम एकता जिंदाबाद के लगाए नारे

‘सियासत’ की इफ़्तार पार्टी में शामिल हुए हज़ारों गैर मुस्लिम छात्र, हिंदू-मुस्लिम एकता जिंदाबाद के लगाए नारे

हैदराबाद: अल्पसंख्यक विद्वानों और बौद्धिक फोरम के सहयोग से ‘सियासत’ उर्दू दैनिक ने उस्मानिया विश्वविद्यालय के परिसर में इफ्तार पार्टी की मेजबानी की। इस इफ़्तार पार्टी में ‘सियासत’ उर्दू डेली के प्रबंध संपादक जहीरुद्दीन अली खान बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

इसके साथ ही सी. सुधाकर, फैज-ए-आलम ट्रस्ट के इफ्तखार हुसैन, प्रो शौकत अली मिर्जा, रिजवान हुसैन, डॉ रिज़वान मोतीवाला, अली हैदर, मोहम्मद गौस, उस्मान शहीद, डॉ मोद जावेद, इफ्तेखार अहमद, अनवर खान, डॉ रमण राव और तेलंगाना आंदोलन के कार्यकर्ताओं ने भी पार्टी में शिरकत की।

वहीँ, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और मुसलमानों के 2000 से अधिक छात्रों ने भी इसमें हिस्सा लिया।

इस दौरान इफ़्तार पार्टी में शामिल उस्मानिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने हैदराबाद की गंगा-जमुनी तहजीब को बरकरार रखने की कसम खाई और ‘हिंदू-मुस्लिम एकता जिंदाबाद’ का नारा भी लगाया।

इसके अलावा इफ़्तार पार्टी में इस्लाम के बारे में गलत धारणा को दूर करने के प्रयासों के तहत इस्लामी किताबें निशुल्क वितरित की गई। तेलुगू में अनुवाद के साथ मुफ़्त कुरान, तेलुगू में सीरत-उन-नबी और बेंगलूरू के सलाम सेंटर के हामिद मोहसिन द्वारा लिखित किताबें भी दी गईं।

तेलुगू में मौलाना कलीम सिद्दीकी द्वारा लिखी पुस्तक भी प्रदर्शित हुई थी।

TOPPOPULARRECENT