Sunday , October 22 2017
Home / Khaas Khabar / 2014 इन्तेखाबात:मोदी Vs राहुल

2014 इन्तेखाबात:मोदी Vs राहुल

मरकजी वजीर (केंद्रीय मंत्री )बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा है कि अगले लोकसभा इन्तेखाबात (चुनाव) में मुकाबला नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच होगा। वह महंगाई पर दिए गए अपने विवादित बयान पर सफाई देने मीडिया के सामने आए थे, लेकिन एक और वि

मरकजी वजीर (केंद्रीय मंत्री )बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा है कि अगले लोकसभा इन्तेखाबात (चुनाव) में मुकाबला नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच होगा। वह महंगाई पर दिए गए अपने विवादित बयान पर सफाई देने मीडिया के सामने आए थे, लेकिन एक और विवाद खड़ा कर गए।

वर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘केन्द्र में या तो कांग्रेस की सरकार बनेगी या फिर मोदी की। मुलायम सिंह किसको गुमराह कर रहे हैं। क्या मुलायम सिंह को इतना भी नहीं मालूम कि जनता यह भी नहीं समझती।’

उन्होंने यह बात पिछले दिनों एसपी मुखिया मुलायम सिंह यादव के इस दावे पर कही कि अगर एसपी को लोकसभा में 60 सीटें मिल गईं तो केन्द्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी। वर्मा ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के रुप में पेश करती है तो साल 2014 का लोकसभा इन्तेखाबात (चुनाव) राहुल बनाम नरेन्द्र मोदी होगा।
केन्दीय मंत्री ने कहा,’ अगर 2014 में राहुल गांधी हमारे उम्मीदवार होते हैं तो वह इन्तेखाबात (चुनाव) राहुल बनाम मोदी होगा और बाकी पार्टियां कहीं नहीं बचेंगी।’ कभी एसपी मुखिया मुलायम के खासमखास रहे वर्मा ने दावा किया कि सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही समाज के सभी तबकों के मफाद (हितों) की चिंता करती है, चाहे वह मुसलमान हो या हिंदू।

इससे पहले, उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ने से किसानों को फायदा हो रहा है। खासकर खाने-पीने की चीजों की कीमतें बढ़ने से। मंत्री के इस बयान पर सियासी तूफान मच गया।

लगातार बढ़ती महंगाई मनमोहन सिंह सरकार के लिए सबसे बड़ी समस्या है। देश के आर्थिक नीति-निर्माता महंगाई रोकने की तमाम कोशिशें कर रहे हैं। 15 अगस्त को खुद प्रधानमंत्री ने लाल किले के प्राचीर से कहा कि बढ़ती महंगाई पर काबू पाना सरकार की पहली प्राथमिकता है।
इन सबके बीच सरकार के ही एक सीनियर मंत्री ने मीडिया के सामने बढ़ती महंगाई को सही करारा दिया। बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि देश के किसानों के लिए महंगाई वरदान है।

बेनी बाबू के इस बयान पर एसपी के सीनियर नेता मोहन सिंह ने कहा,’वह जमीनी हकीकत से दूर हैं। लगता है मंत्री जी को मध्य वर्ग की तकलीफों से कोई वास्ता नहीं। किसान अपने उत्पादों को सस्ते दामों पर बेच देते हैं जिन्हें बिचौलिए आगे महंगे दाम पर बेचकर भारी मुनाफा कमाते हैं।
वास्तव में फायदा बिचोलियों को होता है, किसानों को नहीं।’ उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से अपने मंत्रियों के गैर जिम्मेदाराना बयान पर रोक लगाने की मांग भी की।

TOPPOPULARRECENT